बिना गीला किए बालों को क्लीन और बाउंसी लुक देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

टिप्‍स। सर्दी के मौसम में रोज सुबह-सुबह नहाना और खुद को साफ-सुथरा रखना कई लोगों के लिए चुनौती भरा रहता है। खासतौर पर जो लोग सुबह ऑफिस के लिए निकल जाते हैं और देर से रात घर आते हैं, उनके लिए बालों को क्‍लीन रखना और सप्‍ताह में कम से कम 3 दिन शैंपू करना असंभव सा लगता है। विंटर में ठंड की वजह से भी महिलाओं के लिए रेग्‍युलर हेयर वॉश मुश्किल भरा काम लगता है। लेकिन क्‍या हो अगर किसी स्‍पेशल इवेंट में आपको जाना हो और बाल ग्रीसी बने हुए हों। ऐसे हालात में बालों में शैंपू करना कठिन काम लगता है। इसलिए यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिसकी स‍हायकों से आप बिना बालों को गीला किए इन्‍हें क्‍लीन और बाउंसी लुक दे सकते  हैं। तो आइए जानते हैं बिना गीला किए बालों को करें क्‍लीन करने का तरीका।

ड्राई शैंपू :-

 ड्राई शैंपू भले ही आलसी लोगों के बीच एक फेमस प्रोडक्‍ट है लेकिन विंटर में यह कई लोगों का काम आसान बना सकता है।  ड्राई शैंपू का उपयोग सभी कर सकते हैं। यह बाल के स्‍कैल्‍प की चिपचिपाहट को सोख लेता है और बिना बालों को गीला किए ही फ्रेश बना देता है। इसे आप बाजार में आसानी से खरीद सकते हैं। इसका इस्‍तेमाल करने के लिए आप बालों को कंघी कर लें और करीब 6 इंच की दूरी से बालों की जड़ों पर स्‍प्रे करें। कुछ देर छोड़ दें और अंतर महसूस करें। अब आप अपने बालों को किसी भी तरह स्‍टाइल कर सकते हैं।

बेबी पाउडर :-

 यदि आप बालों में ड्राई शैंपू का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो इसके बदले आप बेबी पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। ये भी बालों पर वैसा ही काम करेगा जैसे ड्राई शैंपू करते हैं। इसके लिए पहले अपने बालों को खोल लें और इसकी जड़ों पर बेबी पाउडर का छिड़काव करें। यह बालों की चिपचिपाहट को सोच लेगा और बाल ग्रीसी नहीं दिखेंगे। बालों को  क्‍लीन और बाउंसी लुक मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *