तय तारीख पर ही होगी गेट 2022 परीक्षा….

नई दिल्‍ली। इंजीनियरिंग के ग्रेजुएट छात्रों की योग्यता तय करने के लिए होने वाली गेट परीक्षा टालने की याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। यानी कि अब तय समय 5 फरवरी से ही परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोरोना की तीसरी लहर के चलते परीक्षा को टालने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा से 48 घंटा पहले इसे टालने का आदेश भ्रम और समस्या पैदा करेगा।

याचिकाकर्ताओं के वकील पल्लव मोंगिया ने कोर्ट में बताया कि गेट 2022 परीक्षा में 9 लाख छात्र शामिल हो रहे हैं। परीक्षा शनिवार से 200 केंद्रों पर होनी हैं, लेकिन परीक्षा प्राधिकरण की ओर से अब तक कोई भी कोरोना गाइडलाइन से जुड़ी जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि अब कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है।

गेट 2022 का आयोजन फरवरी महीने में 5, 6, 12 और 13 तारीख को किया जाना प्रस्तावित है। इस साल गेट परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी (आईआईटी) खड़गपुर कर रहा है। लंबे समय से छात्र इस परीक्षा को टालने की मांग कर रहे हैं। परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाना हैं। करीब 23 हजार छात्रों ने इसके लिए याचिका पर हस्ताक्षर भी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *