न्यू ईयर पर अपनों को दें ये खास गिफ्ट

रिलेशनशिप। वर्ष 2022 के समापन और 2023 की शुरुआत को लेकर हर कोई उत्साहित है। दुनियाभर में नववर्ष का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर जगह अलग अलग तरह से नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। लोग पार्टी कर रहे हैं, तो कुछ लोग छुट्टी पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। दोस्तों के साथ घूमने जा रहे हैं। नव वर्ष की इस धूम के बीच हर कोई कुछ अलग और खास करना चाहता है, ताकि पर्व को यादगार और मजेदार बना सकें।

अगर आप भी नए साल के मौके पर कुछ यादगार और अलग करने की इच्छा रखते हैं तो अपने करीबियों को इस मौके पर इम्प्रेस करने के लिए कुछ खास कर सकते हैं। परिवार, दोस्तों या पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए नए साल के मौके पर तोहफे दे सकते हैं। हालांकि अधिक महंगा गिफ्ट नहीं खरीद सकते हैं तो ऐसे तोहफों का चयन करें जो सस्ते में मिल जाएं। हम आपको कुछ ऐसे सस्ते तोहफों के बारे में बताएंगे, जो आप बच्चों से लेकर बड़ों तक किसी को भी दे सकते हैं और उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं। आइए जानते है।

ग्रीटिंग कार्ड :-
नए वर्ष के मौके पर आप दोस्तों, पार्टनर या परिवार के किसी भी सदस्य को कोई तोहफा देना चाहते हैं, तो न्यू ईयर ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं। बाजार में ग्रीटिंग कार्ड की कई दुकानें आपको मिल जाएंगी। जिसे भी तोहफा देना है, उसके मुताबिक कार्ड का चयन करें। बजट में ग्रीटिंग कार्ड मिल जाएंगे। चाहें तो खुद से बनाकर भी ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं। इसमें नए साल की कोई खास शायरी या अपने मन की बात लिखें। इस तोहफे को पाकर आपके करीबी का दिल खुश हो जाएगा।

पौधा :-
नए साल पर किसी को ऐसा खास तोहफा देना है, जो कि उनके साथ जीवन भर रहे, तो उन्हें पौधा तोहफे में दे सकते हैं। पौधे पर्यावरण को भी स्वच्छ रखते हैं। पौधा साथी को स्वच्छ वायु, अच्छी सेहत और मजबूत रिश्ता दे सकता है। छोटे से गमले में कोई पौधा दें। गमले के साथ एक नोट भी दे सकते हैं। नोट में लिखें कि इस पौधे की तरह की आप दोनों का रिश्ता बना रहे। मिलकर पौधे को गार्डन या बालकनी में लगा सकते हैं, ताकि जैसे जैसे पौधा बड़ा हो या पेड़ का रूप ले, उसकी मजबूती आपके रिश्ते की मजबूती का भी प्रतीक बनें।

चॉकलेट :-
दोस्त हो, पार्टनर हो या फिर परिवार का सदस्य, नए साल के मौके पर चॉकलेट देकर उनका मुंह मीठा कराएं। चॉकलेट सस्ता और पसंद आने वाला गिफ्ट होता है। बच्चों को तो चॉकलेट पसंद ही होती है, साथ ही अधिकतर महिलाओं को भी पसंद आती है। नए साल पर जिससे मिले, चॉकलेट देकर नव वर्ष की शुभकामनाएं दें।

लाफिंग बुद्धा :-
गिफ्ट के जरिए करीबी को यह बता सकते हैं कि आप उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। नए साल के तोहफे में करीबी को लाफिंग बुद्धा दे सकते हैं। बाजारों में यह 100 रुपये की कीमत से लेकर तीन-चार हजार की कीमत तक मिल जाते हैं। अपने बजट के अनुसार करीबी को लाफिंग बुद्धा तोहफे में दें। यह गुड लक का प्रतीक है। बच्चे इसे अपने स्टडी टेबल पर रख सकते हैं, तो वहीं पार्टनर या दोस्त अपने ऑफिस डेस्क पर सजा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *