मुजाहिद्दीन और सिमी के निशाने पर गृहमंत्री अमित शाह, बिहार यात्रा से पहले हाई अलर्ट जारी

बिहार। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 25 फरवरी को बिहार के दौरे पर रहेंगे। अमित शाह की यात्रा को लेकर पटना और पश्चिम चंपारण में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था है। उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सुरक्षा व्‍यवस्‍था को ध्यान में रखकर अमित शाह की यात्रा में बदलाव होने की संभावना है।

पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि इंडियन मुजाहिद्दीन, सिमी, नक्सलियों, मुस्लिम कट्टरपंथियों से खतरा है। इसे देखते हुए उनके हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुदृढ़ एवं त्रुटिहीन सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा गया है।

सुरक्षा को लेकर डीएम, एसएसपी और एसपी को पत्र जारी:-

अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ने उक्त दोनों जिले के डीएम, एसएसपी और एसपी को पत्र भी भेजा है। इसमें बोधगया के महाबोधि मंदिर में विस्फोटक बरामदगी मामले में फरार आतंकवादियों की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है।

पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात:-

पुलिस द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि अमित शाह की सुरक्षा में पर्याप्त संख्या में बलों की तैनाती रहनी चाहिए। यहां महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है कि आतंकियों के पास रॉकेट स्टिंगर मिसाइल है। इससे अति विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा पर खतरा बढ़ गया है। इसे देखते हुए हेलीपैड एरिया में पुलिस की गश्त लगातार रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *