ICAR UG प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी

एजुकेशन। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने ICAR UG भर्ती प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी को जारी कर दिया है। उत्तर कुंजी को 21 सितंबर, 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी किया है। जो भी उम्मीदवार इस प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे परीक्षा की उत्तर कुंजी को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

कब हुई थी परीक्षा?

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से ICAR AIEEA यानी की भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद यूजी भर्ती प्रवेश परीक्षा का आयोजन 13, 14 और 15 सितंबर, 2022 को किया था। परीक्षा का आयोजन विभिन्न स्थानों पर निर्धारित केंद्रों पर सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा में बहुवैकल्पिक प्रकार के प्रश्न पूछे गए थे। इस परीक्षा का आयोजन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए किया जाता है।

आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा:-

जो भी उम्मीदवार ICAR की ओर से जारी की गई उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं, वे 23 सितंबर, 2022 तक इसे पूरा कर लें। बता दें कि आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। यह पैसे वापस नहीं होंगे। दर्ज कराई गई आपत्तियों पर समीक्षा के बाद एक अंतिम उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी। इसी पर परिणाम भी आधारित होंगे।

कैसे चेक करें उत्तर कुंजी?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- nta.nic.in पर जाएं।
  • यहां संबंधित भर्ती की उत्तर कुंजी के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उत्तर कुंजी आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  • इसे चेक करें और उत्तर का मिलान करें।
  • इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट रख लें।
  • उम्मीदवार निर्धारित समय-सीमा में आंसर की पर आपत्ति भी जता सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *