ICC ने किया मेंस ODI टीम ऑफ द ईयर का ऐलान, दो भारतीय खिलाड़ी हुए शामिल

स्पोर्ट्स। आईसीसी ने 24 जनवरी यानी आज 2022 के लिए वनडे टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दी है। इस टीम में भारत के दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसमें मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जगह मिली है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी ने इस टीम की कप्‍तानी सौंपी है। उन्हें टी20 टीम ऑफ द ईयर में जगह नहीं मिली थी।

इससे पहले सोमवार को आईसीसी ने टी20 टीम ऑफ द ईयर का एलान किया था। उसमें भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को जगह मिली थी। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को भी चुना गया था। आईसीसी द्वारा चुनी गई वनडे टीम में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, भारत और न्यूजीलैंड के दो-दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को टी20 के बाद वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। वह दोनों टीमों में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल वनडे में 49.61 की औसत और 87.16 की स्ट्राइक रेट से 645 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आठ विकेट भी हासिल किए थे।

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर:-
बाबर आजम (कप्तान), ट्रेविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *