एपल हेल्थ की वाइस प्रेसिडेंट अगले महीने आएंगी भारत

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी के बाद तमाम टेक कंपनियों की प्राथमिकता अपने गैजेट्स के साथ हेल्थ फीचर्स देने की हो गई है, हालांकि एपल  यह काम लंबे समय से कर रहा है। हेल्थ फीचर्स के लिए एपल के पास बकायदा एक डॉक्टर्स की टीम है जो कि फीचर को पहले टेस्ट करती है। एपल के हेल्थ डिपार्टमेंट की वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सुम्बुल देसाई अगले महीने भारत आ रही हैं।  दरअसल डॉ. सुम्बुल देसाई BioAsia इवेंट में शामिल होने आ रही हैं जो कि 24 से 26 फरवरी के बीच हैदराबाद में होने वाला है। यहां डॉ. देसाई की मुलाकात अपोलो हॉस्पिटल की संयुक्त प्रबंध निदेशक डॉ. संगीता रेड्डी के साथ होनी है।

डॉ. देसाई एपल के उन सभी प्रोडक्ट को देखती हैं जिनमें हेल्थ फीचर्स दिए जाते है। हेल्थ फीचर्स के लिए एपल हार्वर्ड टी.एच. चैन स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन, ब्रिघम और महिला अस्पताल और जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय, रिसर्चकिट और केयरकिट प्लेटफार्मों के साथ रिसर्च और काम कर रहा है।

आपको बता दें कि Apple ने एपल वॉच सीरीज 8 को टेंपरेचर सेंसर के साथ पेश किया है। एपल वॉच में पहले से ही पीरियड ट्रैकर, ईसीजी और हियरिंग जैसे हेल्थ फीचर्स हैं। Apple ने हाल ही में iOS 16 और watch OS 9 को लॉन्च किया है। iPhone और एपल वॉच कुल 17 हेल्थ और फिटनेस फीचर के साथ आते हैं। एपल वॉच के हेल्थ रिजल्ट इतने सटीक होते हैं कि अलर्ट के बाद यूजर्स डॉक्टर से राय भी ले सकते हैं। कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि एपल वॉच की वजह से लोगों की जान तक बची है।

बता दें कि BioAsia एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है जो जीवन विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, फार्मा, मेडटेक और हेल्थटेक क्षेत्रों पर केंद्रित है और तेलंगाना सरकार द्वारा हैदराबाद में आयोजित किया जाता है। BioAsia का 20वां संस्करण 24 से 26 फरवरी 2023 को एचआईसीसी नोवोटेल हैदराबाद में होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *