सिंगल हैं तो वैलेंटाइन डे को सेल्फ पैंपर डे के रूप में करें सेलिब्रेट

रिलशनशिप। 14 फरवरी को प्यार का दिन यानी वैलेंटाइन्‍स डे के रूप में दुनियाभर में मनाया जा है। ऐसे में अगर आप सिंगल हैं और अकेलापन महसूस कर रहे हैं तो बता दें कि इस दिन आप सकारात्‍मक रहें और कुछ करें जिसे आप कई सालों या महीनों से करने का सपना देखते आए हैं। दरअसल, वैलेंटाइन वीक शुरू होते ही जो सिंगल हैं या जिनका अभी-अभी ब्रेकअप हुआ है, वे अक्‍सर नहीं समझ पाते कि इस दिन को किस तरह सेलिब्रेट किया जा सकता है। ऐसे में वे चाहकर भी वैलेंटाइन डे को खास तरीके से नहीं सेलिब्रेट कर पाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि इस दिन अगर आप नकारात्‍मक भावनाओं  से बचें और उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपको दिल से चाहते हैं, तो यकीन मानिए, आपका दिन बेहतर जाएगा। यही नहीं, आप इस दिन को सेल्‍फ केयर डे के रूप में भी सेलिब्रेट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि सिंगल लोग वैलेंटाइन डे को कैसे सेलिब्रेट कर सकते हैं-

सिंगल हैं तो इस तरह सेलिब्रेट करें वैलेंटाइन डे

खुद के लिए लें एक स्पेशल गिफ्ट:-

इस दिन अक्‍सर कपल्‍स एक-दूसरे के लिए तोहफे खरीदते हैं। ऐसे में अगर आपके मन में कई दिनों से कुछ स्‍पेशल खरीदने की इच्‍छा है तो आप आज खुद के लिए वो चीज खरीदें। यकीन मानिए, आपका दिन वाकई स्‍पेशल बनेगा और आप सेल्‍फ पैंपर महसूस करेंगे।

अपनों के साथ करें स्पेशल डिनर:-

इस दिन आप अपनों के साथ खास वक्‍त गुजारें। बेहतर होगा कि आप अपने माता-पिता, भाई, बहन या किसी स्‍पेशल दोस्‍त को कॉल करें और उन्‍हें कहीं स्‍पेशल डिनर पर ले जाएं। यह सरप्राइज डिनर सभी एन्जॉय करेंगे और आप भी खुद को इस दिन अकेला नहीं पाएंगे। आप इस अवसर पर अच्‍छा ड्रेस पहनें और अपनों को स्‍पेशल गिफ्ट जरूर दें।

बनाएं फेवरेट फूड:-

इस दिन को स्‍पेशल बनाने के लिए आप कुछ स्‍पेशल फूड बना सकते हैं। आप चाहें तो अपने पैरेंट्स या दोस्‍त की पसंद का खाना बनाएं और उसे सरप्राइज करें। आप इस दिन स्‍पेशल कटलरी या डिनर सेट में खाना परोसें और सेल्‍फी जरूर लें।

सिंगल्स पार्टी करें अरेंज:-

अगर आपके घर या दोस्‍तों में कई सिंगल हैं तो आप इस दिन सिंगल लोगों के लिए खास पार्टी अरेंज कर सकते  हैं। आप अपने ऐसे दोस्‍तों को इंवाइट करें जो रिलेशनशिप में नहीं हैं। इसके लिए आप डिनर प्‍लान कर सकते हैं।

जरूरतमंदों की करें मदद:-

अगर आपको समाज सेवा पसंद है तो आप इस दिन मानसिक शांति और खुशी के लिए जरूरतमंदों की मदद करें। आप अनाथालय, ब्‍लाइंड स्‍कूल या किसी एनिमल शेल्‍टर में जाकर जरूरत की चीजें बांट सकते हैं। इस दिन स्ट्रीट डॉग और अन्य जानवरों को आप कुछ अच्‍छा खाना भी खिला सकते हैं। ऐसी गतिविधियां आपके अकेलापन को दूर करेंगी और आप अंदर से खुशी महसूस कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *