Valentine’s Day पर घर को देना है रोमांटिक लुक तो अपनाएं ये टिप्स

लाइफ स्टाइल। फरवरी महीने में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इसे प्यार करने वालों का पर्व माना जाता है। इस दिन लोग अपने पार्टनर के साथ दिन बिताते हैं और कुछ खास व यादगार करने की कोशिश करते हैं। वैसे तो युवा कहीं बाहर किसी खूबसूरत सी जगह पर डेट प्लान करते हैं। वहीं शादीशुदा लोग भी मूवी पर, शॉपिंग या डिनर डेट पर जाते हैं। लेकिन इस साल वैलेंटाइन डे मंगलवार को है, ऐसे में बहुत सारे दफ्तरों में छुट्टी भी नहीं होगी। अगर घर पर ही वैलेंटाइन डे मनाने की योजना बना रहे हैं तो भी कुछ खास आइडियाज को अपनाकर वैलेंटाइन डे को यादगार बना सकते हैं। इसके लिए सबसे जरूरी है कि घर की सजावट रोमांटिक तरीके से करें ताकि वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन का मजा दोगुना बढ़ जाए। आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे की सजावट के कुछ आइडिया-  

तस्वीरों से यादें ताजा करें:-
कपल अगर घर पर वैलेंटाइन डे मना रहा है तो रोमांटिक माहौल बनाने के लिए कुछ तस्वीरों के प्रिंट आउट निकाल कर उन्हें घर की दीवारों पर टांग दें। कई सारी पुरानी यादों को कपल आसपास महसूस करेगा और प्यार का अहसास दोगुना हो जाएगा।

फूलों से महकाएं घर:-
आप चाहें तो गुलाब के या अन्य रंग बिरंगे खुशबूदार फूलों से घर को सजा सकते हैं। फूलों की रंगोली बना सकते हैं या फूलों की लड़ी से कमरे की रौनक बढ़ा सकते हैं। डिनर टेबल पर फूलों की गुलदस्ता भी सजा सकते हैं।

मोमबत्ती से जगमगाएं:-
डेकोरेशन वाली खूबसूरत मोमबत्ती से आप घर के गेट से अंदर तक मोमबत्ती से पार्टनर के लिए एंट्री बना सकते हैं। जिसे पार करते हुए जब रौशनी के सहारे वह आप तक पहुंचे तो आप दोनों के चेहरे पर मुस्कुराहट हो। कैंडल नाइट डिनर के लिए भी मोमबत्ती से डिनर टेबल को सजा सकते हैं। मोमबत्ती की जगह इलेक्ट्रिक लाइट्स का उपयोग भी कर सकते हैं।

गुब्बारे से सजाएं:-

गुब्बारों से सजावट करना आम है लेकिन लाल रंग के हार्ट शेप गुब्बारे पार्टनर के दिल को खुश कर सकते हैं। गुब्बारों में रिबन लगाकर उन्हें कमरे में टांग सकते हैं या फिर फर्श पर फैला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *