भारत वैश्विक मूल्य श्रृंखला में भरोसेमंद और विश्वसनीय भागीदार की निभाएगा भूमिका: पीएम मोदी

नई दिल्ली। उद्योग जगत ने विश्व आर्थिक मंच के ऑनलाइन दावोस एजेंडा 2022 शिखर सम्मेलन के पहले दिन पीएम मोदी के संबोधन का स्वागत किया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सुधारों के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि भारत वैश्विक मूल्य श्रृंखला में एक भरोसेमंद और विश्वसनीय भागीदार की भूमिका निभाएगा। आर्थिक सुधारों को बढ़ाने  और व्यापार करने में आसानी लाने के लिए सुधार के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह देश में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि नीति-निर्माण अगले 25 वर्षों के लिए क्लीन और ग्रीन के साथ सस्टेनेबल और रिलायबल विकास अवधि की जरूरतों पर केंद्रित है।

पीएम मोदी ने भारतीय इकोनमी में हो रहे परिवर्तन और कारोबार में सहूलियत के हिसाब से माहौल में हो रहे बदलाव का जिक्र करते हुए वैश्विक सप्लाई चेन में भारत को एक सशक्त विकल्प के तौर पर भी पेश किया। उन्होंने कहा कि हम प्रतिबद्ध हैं कि मेक इन इंडिया, मेक फार व‌र्ल्ड के तहत एक भरोसेमंद वैश्विक सप्लाई चेन स्थापित की जा सके। भारतीयों की उद्यमशीलता, नई तकनीक को अपनाने की क्षमता वैश्विक कंपनियों को नई ऊर्जा दे सकती है।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कहा कि पीएम मोदी ने हरित, स्वच्छ और सतत वृद्धि प्रक्रिया पर जोर दिया है। जो भारत की भविष्य की वृद्धि के प्रति भरोसा बढ़ाने वाला है। उद्योग मंडल फिक्की ने भी कहा कि सुधारों के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता से वैश्विक निवेशकों के बीच भारत का आकर्षण और बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *