जम्मू–कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले के बाद एक्शन में इंडियन आर्मी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकवादी हमला हो गया। इस आतंकी हमले में गाड़ी में सवार भारतीय सेना के 5 जवानों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी कर दिया गया है। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। तथा आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर कड़ी चौकसी के बीच सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तथा उन्होंने यह भी बताया कि घटना के बाद भीमबेर गली-पुंछ मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है जबकि लोगों को मेंढर के रास्ते पुंछ जाने की सलाह दी गयी है। अधिकारियों के मुताबिक, सेना ने कहा है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकवादी हमले के निरीक्षण के लिए एनआईए की एक टीम उस जगह का दौरा करेगी।

आतंकी हमले में शहीद पांच जवान

इस आतंकी हमले में जान गंवाने वाले पाचों जवान काउंटर टेररिज्म ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स की एक इकाई से थे। सेना ने बताया कि जिस वाहन में सैनिक यात्रा कर रहे थे, वह अज्ञात आतंकवादियों के निशाने पर आ गया और ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल के कारण उसमें आग लग गई।

अतिरिक्त लोक सूचना महानिदेशालय ने एक ट्वीट में बताया कि  ‘थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने भारतीय सेना के 5 बहादुरों, हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके देबाशीष बसवाल, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया, जिन्होंने कल पुंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान अपने जीवन न्योछावर कर दिया।’

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी कहा कि वह बहादुर सैनिकों की शहादत से दुखी है। जबकि उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।’ सभी राजनीतिक दलों ने एक स्वर में भारतीय सेना के वाहन पर इस आतंकी हमले की निंदा की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *