नए साल के जोश में होश खोना पड़ेगा भारी

नई दिल्ली।  आज वर्ष 2022 का आखिरी दिन है। ऐसे में साल 2022 की विदाई और नए साल 2023 के स्वागत के मौके पर देशभर में जश्न का माहौल है। आधी रात को 2023 के आगमन के साथ ही हैप्पी न्यू ईयर शोर चारो ओर गूंज उठेगा। होटलों में पार्टियां होंगी तो आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत होगा। कोरोना के कारण बीते दो साल लोग घरों में ही थे, इसलिए इस बार देशभर के पर्यटन स्थलों पर जबर्दस्त धूम देखी जा रही है। नए साल के जश्‍न के साथ ही पुलिस ने हुड़दंगियों को सावधान कर दिया है। शराब पीकर हंगामा करने, ट्रैफिक व अन्य नियमों के उल्लंघन करने वालों को जेलों में भेजा जाएगा। हुड़दंगियों पर भारी जुर्माने के भी प्रावधान किए गए हैं।

वीकेंड में 31 दिसंबर और नया साल आने के कारण लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है। होटलों, क्लबों व बारों में खास तैयारियां की गई हैं। नृत्य संगीत के साथ पार्टियों में जमकर जाम भी छलकेंगे। ऐसे में बहकने वाले लोगों को काबू में करने के लिए राजधानी दिल्ली समेत देश के सभी महानगरों में पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

राजधानी दिल्ली में नए साल के जश्न के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 15 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इनके अलावा 1 हजार जवान यातायात पुलिस के भी रहेंगे। विभिन्न सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां भी अलग से तैनात की गई हैं, जो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगी।

मुंबई में आज पुलिसकर्मियों की छुट्टी निरस्त:-
देश की व्यावसायिक राजधानी मुंबई में आज 11 हजार से ज्यादा पुलिकर्मी तैनात रहेंगे। ये चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। खासतौर से गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, गिरगाम चौपाटी बीच, जुहू बीच, बांद्रा आदि में आज रात भारी भीड़ जुटने की संभावना है। ऐसे में कानून व्यवस्था कायम रखना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी। मुंबई के पुलिस कमिश्नर विवेक फंसलकर ने बताया कि शहर में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। शनिवार को सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *