घर की इस दिशा में रखें लाल रंग की चीजें, आएगी पॉजिटिव एनर्जी…

वास्तु। घर और परिवार को संतुलित रखने के लिए कई चीजों की जरूरत होती है। जैसे की खान-पान, बिस्तर, कुर्सी अन्य। कई बार घर में सब कुछ होते हुए भी खुशियों के लिए लोग परेशान रहते हैं। घर के सभी सदस्य कमाते हैं, लेकिन फिर भी पूर्ति नहीं पड़ती है। क्योंकि हम चीजों को उनके सही स्थान में नहीं रखते हैं। हर चीजों को वास्तु के अनुसार उनके सही स्थान में रखना चाहिए। जिससे घर में खुशियां बनी रहे।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, लाल रंग की चीज़ों को उचित दिशा में रखने को लेकर ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। घर में उपयोग में आने वाली लाल रंग से संबंधित चीज़ों में टब, बाल्टी, कारपेट, सब्जियां आदि शामिल हो सकती हैं। लाल रंग से संबंधित चीज़ों को घर की दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु के शुभ परिणाम मिलते हैं। क्योंकि लाल रंग का संबंध अग्नि तत्व से है और दक्षिण दिशा का संबंध भी अग्नि तत्व से ही है। इसलिए दक्षिण दिशा में लाल रंग से संबंधित चीज़ें रखना अच्छा होता है।

आंखों की रोशनी:-

दक्षिण दिशा में लाल रंग की चीज़ें रखने से घर की मंझली कन्या को हर तरह से फायदा मिलता है। आंखों की रोशनी सही बनी रहती है और उनसे संबंधित किसी तरह की परेशानी नहीं होती।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *