शादी का जोड़ा सिलवाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

फैशन। शादी का दिन हर लड़की के लिए काफी खास होता है। इस दिन के लिए लड़कियां बहुत पहले से तैयारियां शुरू कर देती हैं। हर लड़की की चाहत होती है कि उसकी शादी का जोड़ा बेहद खास हो। लड़कियां लहंगा खरीदते वक्त इस बात का काफी ध्यान रखती हैं कि उनका लहंगा सबसे ज्यादा खूबसूरत हो। इसके साथ ही होने वाली दुल्हनें हमेशा ट्रेंड के हिसाब से ही लहंगा खरीदती हैं। पर, क्या आप जानती हैं कि जितना ध्यान लहंगा खरीदते समय रखा जाता है उतना ही उसे सिलवाते समय रखना चाहिए।

दरअसल, यदि लहंगा सिलवाते वक्त आप कुछ बातों का ध्यान नहीं रखेंगी और सतर्क नहीं रहेंगी तो इससे आपका वेडिंग आउटफिट खराब हो सकता है। इसी के चलते आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिनको आप अपना शादी का जोड़ा सिलवाते वक्त जरूर से ध्यान में रखें। जिसके आपका वेडिंग लुक यादगार बने।

बहुत समय पहले ना सिलवाएं लहंगा :-  
कई बार ऐसा होता है कि शादी और सगाई के बीच काफी वक्त होता है। ऐसे में बहुत समय पहले लहंगा सिलवा कर ना रखें। इससे आपके सामने फिटिंग से जुड़ी समस्या आ सकती है। शादी के तकरीबन एक से ढेड़ महीने पहले ही अपनी शादी का जोड़ा सिलवाएं।

लहंगे की कमर का रखें ध्यान :-
लहंगा सिलवाते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि लहंगे की कमर ना तो ज्यादा ढीली हो और ना ही ज्यादा टाइट। यदि ये टाइट हुई तो ज्यादा समय तक इसे पहनना मुश्किल हो जाता है। इसके साथ ही अगर लहंगा ढीला होगा तो इसे बार-बार एडजस्ट करना होगा।

लहंगे में कैन-कैन लगवाते समय ध्यान रखें ये बात 

अगर आप लहंगे पर कैन-कैन लगवा रहे हैं तो इसका ध्यान रखें कि ये ज्यादा हैवी ना हो। इससे आपको बैठने में परेशानी हो सकती है। कैन-कैन की वजह से ही आपके लहंगे और गाउन का लुक और ज्यादा प्यारा लगने लगता है।

अपनी हाइट के हिसाब से करें चयन :-
लहंगा सिलवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि ना तो इसकी हाइट ज्यादा हो और ना ही कम। लहंगा हमेशा अपनी हाइट से तीन इंच लंबा बनवाएं। वहीं जब भी लहंगे की लंबाई लें तो बेली बटन से साइज दें ताकि लंबाई एक दम परफेक्ट रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *