जानिए अगस्त महीने में क्‍या-क्‍या होंगे बदलाव…

नई दिल्ली। जुलाई का समाप्‍त होने वाला है। अगस्त आने वाला है। नए माह के साथ ही कई नियमों में बदलाव भी होने वाले हैं। हर महीने की पहली तारीख को LPG की कीमतें तय होती हैं। ऐसे में 1 अगस्त से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में परिवर्तन हो सकता है।

तो चलिए जानते है अगस्त महीने में क्‍या-क्‍या होंगे बदलाव…

बैंक ऑफ बड़ौदा में बदलेगा चेक भुगतान का नियम:- बैंक ऑफ बड़ौदा में चेक भुगतान के नियम 1 अगस्त से बदलने वाले हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के दिशा-निर्देशों के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा ने चेक भुगतान के नियमों में बदलाव किया है, ये बदलाव कल से लागू होंगे।

बदल सकती हैं रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें:- हर माह की पहली तारीख को सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां गैस सिलेंडर का रेट तय करती हैं। इस बार भी एक अगस्त को रसोई गैस सिलेंडर के दाम तय होंगे। संभव है कि इस बार भी रसोई गैस की कीमतों में  इजाफा देखने को मिले।

नहीं भर सकेंगे आईटीआर रिटर्न:- आयकर रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2022 है। अगर आपने 31 जुलाई 2022 तक अपना रिटर्न नहीं भरा तो एक अगस्त से आपको रिटर्न भरने में परेशानी होगी, हालांकि 1 अगस्त या उसके भी लोग रिटर्न भर सकेंगे, पर उन्हें 31 जुलाई के बाद उसके रिटर्न भरने पर आयकर विभाग की ओर से तय जुर्माना भरना पड़ेगा।

देश को मिलेगा नया उप-राष्ट्रपति:- जुलाई महीने में द्रौपदी मुर्मू देश की नई राष्ट्रपति बनीं हैं। अगस्त महीने में देश को नए उप-राष्ट्रपति मिलेंगे। देश के उप-राष्ट्रपति का चुनाव अगस्त महीने की छह तारीख को है। उसी दिन इस चुनाव के परिणाम भी आ जाएंगे और देश के नए उप-राष्ट्रपति के नाम की घोषणा हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *