जानें मौसम का हाल…

नई दिल्‍ली। गुजरात, महाराष्ट्र और असम में भारी वर्षा के बाद अब यूपी, बिहार और झारखंड में मानसून की बारिश तेजी पकड़ने वाली है। इन राज्यों में बारिश किसानों को राहत देने वाली होगी। दिल्ली में बारिश की बौछारों ने मौसम को खुशनुमा कर दिया है। कई इलाकों में हल्की तो कई जगह मध्यम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। इसके अलावा बंगाल और ओडिशा में भी भारी बारिश होने की आशंका है।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश की संभावना:-
मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन यूपी में कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जिलों में बारिश की संभावना है। इन जिलों में गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, आगरा, बहराइच, वाराणसी, प्रयागराज, संतकबीरनगर, गोरखपुर, झांसी और बलिया शामिल हैं।

बिहार के इन जिलों में बारिश की संभावना:-
बिहार में पटना समेत उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने पश्चिमी भाग में आकाशीय बिजली के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। वहीं आज जिन जिलों में बारिश के आसार हैं उनमें बेगूसराय, पटना, मधुबनी, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और दरभंगा शामिल हैं।

राजस्थान के इन जिलों में बारिश की संभावना:-
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में आज उदयपुर संभाग के सिरोही, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद और 25 जुलाई को जैसलमेर, बाड़मेर और नागौर जिलों में तेज बारिश की संभावना है।

मध्यप्रदेश के इन राज्यों में बारिश के आसार:-
एमपी में आज शहडोल, सागर, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर, जबलपुर, सिवनी, मंडला, शाजापुर, आगर, नीमच और मंदसौर जिलों में कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *