जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए धन के लेनदेन के लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ अन्य कामों को भी शामिल कर सकते हैं,जिससे आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ लोगों के कारण समस्या रहेगी। आप अपने घरेलू जीवन में आज किसी समस्या को लेकर परेशान रहेंगे,लेकिन जीवनसाथी से बातचीत करके आप उसे समाप्त कर पाएंगे,जिन लोगों का कोई मामला कानून से संबंधित चल रहा है,उसमें आज उन्हें किसी परिजन की मदद की आवश्यकता होगी।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित बटवारा आपको परेशान कर सकता है। आज आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। आपको अपने मन में चल रही योजनाओं का किसी से जिक्र करने से बचना होगा,नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है। आप अपने घर में साफ-सफाई व रखरखाव आदि पर पूरा ध्यान देंगे।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ बेवजह की चिंता लेकर आएगा। आपको आज किसी बेकार के काम की चिंता को छोड़कर अपने कामों पर ध्यान देना होगा। आप चुनौतियों के कारण परेशान रहेंगे। आपके पास आज सीमित मात्रा में धन रहने से आप आज खर्चा करने में कुछ संकोच करेंगे। काम की अधिकता होने के कारण आप क्रोध में रहेंगे,इसलिए कार्यस्थल पर किसी से बेवजह बहस में ना उलझें। पेट संबंधित कोई समस्या होने से आप परेशान रहेंगे,इसके लिए आपको अपने खान-पान के तौर-तरीकों को बदलना होगा।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। यदि आप जीवनसाथी को किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कराना चाहते हैं,तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहने वाला है। आप अपने कामों को छोड़कर दूसरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे,जिसे लोग आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में किसी के साथ बेवजह लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा। आप अपने काम से मतलब रखे तो ही बेहतर रहेगा। आपको किसी काम में मनवांछित लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में मनमौजी होकर कार्य करने से बचना होगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने धन को बहुत ही सोच समझकर निवेश करना होगा,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। भाई बहन आपसे किसी प्रिय वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन में चल रही खटपट के कारण परेशान हो सकते हैं,लेकिन उसे आज आप जीवनसाथी से बातचीत के जरिए आसानी से समाप्त कर पाएंगे।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वालों आज का दिन धन के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा, आमदनी में गिरावट आ सकती है और किसी निवेश के कारण जोखिम उठाना नुकसानदेह साबित हो सकता है, निवेश से बचें। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा, पारिवारिक जीवन में दिन अच्छा रहने वाला है। ससुराल पक्ष से मिलने जुलने की स्थिति बनेगी और संबंध बेहतर होंगे। कार्यक्षेत्र में दिन सामान्य रहेगा।

तुला राशि: तुला राशि वाले व्यापार के सिलसिले में प्रयासों को गति मिलेगी और व्यापार में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन में भी परिजनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। यात्राओं पर जानें के लिए समय अनुकूल नहीं है। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा तथा प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले कार्य में विलंब हो सकता है, जिससे आपको थोड़ी दिक्कत होगी। मानसिक रूप से दबाव महसूस करेंगे, इस दौरान खर्चे भी काफी अधिक रहेंगे जिन पर नियंत्रण रखना आपके लिए आवश्यक होगा। दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है, जिससे बचने का प्रयास करना आवश्यक होगा यदि किसी से प्रेम करते हैं तो आज उनसे मन की बात कह सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज का दिन बेहतर साबित हो सकता है। निवेश किए गए धन से लाभ होगा। अपने प्रिय के साथ समय बिताएंगे। शिक्षा में रुकावट का दौर खत्म होगा यदि आप शादीशुदा है, तो संतान को सुख की प्राप्ति होगी। काम में मन थोड़ा कम लगेगा और परिवार के प्रति ध्यान अधिक देंगे, जिससे काम का दबाव आपके ऊपर बढ़ सकता है।

मकर राशि: मकर राशि वाले निजी जीवन के लिए दिन अनुकूल है। परिवार के साथ समय बिताएंगे परिवार का सहयोग भी काम में मिलेगा और पेशेवर जीवन में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। खर्च काफी अधिक रह सकते हैं, हालांकि आवश्यक कार्यों पर ही खर्च होंगे, लेकिन फिर भी आपकी जेब पर बोझ पड़ेगा। आज आपके जीवनसाथी और माताजी के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा और दोनों साथ में शॉपिंग करने जा सकते हैं।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले कार्यक्षेत्र में प्रबल सफलता मिल सकती है और काम के उद्देश्य से की गई यात्राएं काफी सफलता देंगी। किसी छोटी यात्रा पर जाने से मन भी प्रसन्न होगा और आपको कुछ नए सौदे मिलने की उम्मीद होगी, जिससे आपका व्यापार गति पकड़ेगा। आमदनी में और दिनों के मुकाबले बढ़ोतरी होगी हालांकि खर्चों का बोझ भी आप पर रहेगा फिर भी मन प्रसन्न रहने से कार्य में सफलता मिलेगी।

मीन राशि: मीन राशि वाले परिवार में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। अपनी वाणी और व्यवहार से आप दूसरों को सफलता प्रदान करने में सहायता करेंगे। आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति सामान्य रहेगी। पारिवारिक जीवन का तनाव आप पर हावी हो सकता है, इससे बचने का प्रयास करें। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा, जो लोग किसी प्रेम बंधन में हैं, उनके लिए दिन अनुकूल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *