जानिए आज का राशिफल…

मेष- इस राशि के टारगेट बेस्ड जॉब करने वालों के टारगेट समय पर पूरे होने की संभावना है, जिसके चलते बॉस आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे. जिन व्यापारियों को कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, उन्हें अब समझौते का प्रस्ताव आ सकता है, जिसके चलते विवाद सुलझने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग मेहनत करने के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि अब उन्हें उच्च शिक्षा के अवसर जल्दी ही मिलने वाले हैं. जो महिलाएं घर से बाहर नहीं जा पाती हैं, उन्हें घर पर रहकर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना चाहिए. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य है. खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें.

वृष- वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों पर ऑफिशियल कार्य का भार बढ़ेगा, जिस कारण उन्हें ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. दवा व प्रॉपर्टी से संबंधित कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. युवाओं को अपने नेचर में बदलाव लाने का प्रयास करना होगा, अचानक किसी पर क्रोध करना भारी पड़ सकता है. परिवार में गुड न्यूज़ मिलने की संभावना है, जिसे सुनने के बाद घर के सभी लोग खुशी से झूम उठेंगे. हार्ट पेशेंट को अपना ख्याल रखना होगा, इसके साथ ही जिन लोगों का वजन बढ़ रहा है उनको भी अपना खास ध्यान रखना होगा.

मिथुन- इस राशि के लोगों को बॉस के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होने का अवसर मिल सकता है, जिसके लिए अपनी कमर पहले से ही कस ले. जिन लोगों के व्यापार में अस्थिरता चल रही थी, उनमें आज के दिन परिवर्तन होता नजर आ रहा है. संभावना है कि यह परिवर्तन सकारात्मक होगा. आज के दिन युवाओं को सोच समझकर बोलना होगा, जितना हो सके मौन रहने की कोशिश करें. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर सचेत होना होगा, इसे हल्के में न लें आपके कुछ दायित्व परिवार के प्रति भी हैं. उत्तम स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या को नियमित रखें, इसके साथ ही बदलते मौसम के साथ जीवनशैली में भी कुछ परिवर्तन लाएं.

कर्क- कर्क राशि के लोग कार्यों में तेजी बनाए रखें, आलस्य के चलते काम पेंडिंग में जा सकते हैं, जो कि आपकी नौकरी के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है. कारोबारियों को व्यापार से संबंधित छोटी-छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. युवाओं को जिन कार्यों में रुचि है, उन कार्यों को करने में समय देना होगा. आपके क्रिएटिव कार्यों से समाज में आपको मान सम्मान मिलेगा. परिवार में विवादों के चलते परेशान हो सकते हैं, लेकिन अंत तक सब ठीक होगा. मौसम को देखते हुए थोड़ा सतर्कता रखनी होगी, अन्यथा लापरवाही के चलते बीमार होने की आशंका है.

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण ऑफिशियल काम समय पर पूरे नहीं हो सकेंगे. व्यापारियों के द्वारा किया गए बड़े निवेश उनके लिए धन की समस्या खड़ी कर सकते हैं. जिस कारण उन्हें उधार लेने तक की नौबत आ सकती हैं. जीवन में कठिन चुनौती का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में युवाओं को अपने मूल सिद्धांत पर खरा उतरने का प्रयास करना होगा. परिवार की गुप्त बातों को लेकर सावधान रहें, इसे किसी बाहर वाले के साथ शेयर करने से बचें. स्वास्थ्य को लेकर सीने में तकलीफ हो सकती है, जरा सी भी दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श करें लापरवाही के चलते गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कार्य क्षमता का पूरा इस्तेमाल करना होगा, जिसे देखकर सहकर्मियों के साथ-साथ बॉस भी आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे. फुटकर व्यापारी उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर सावधान रहें. प्रोडक्ट क्वालिटी ठीक न होने पर ग्राहक कंप्लेन कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को इधर-उधर की बातों की जगह अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर करना होगा. यदि परिवार में किसी उत्सव में शामिल होने का निमंत्रण आता है, आप सबको उसमें जरूर शामिल होना चाहिए. कार्य और आराम में सन्तुलन बना कर चलना होगा, अन्यथा काम की अधिकता आपको भी बीमार कर सकती है.

तुला- इस राशि के लोगों की ऑफिशियल कार्य को लेकर चिंता बढ़ेगी, चिंता करने से कुछ नहीं होगा. मेहनत को बढ़ाकर काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ बीतेगा. दवा और सर्जिकल इक्विपमेंट की बिक्री में बढ़त होने से व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा होगा. युवा करियर के लिए किसी एक ही विकल्प पर आश्रित न रहे, उन्हें एक साथ दो तीन विकल्पों पर ध्यान देना होगा. आज के दिन आपको जीवनसाथी और मित्रों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा, आपके रूखे व्यवहार के कारण दोनों के ही नाराज होने की आशंका है. आंखों से संबंधित दिक्कत होने पर उसे थोड़ी-थोड़ी देर में ठंडे पानी से धोते रहना चाहिए. इसके साथ ही कोई अच्छा आई ड्रॉप भी यूज़ करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोग कोशिश करें कि ऑफिशियल काम समय पर ही निपट जाए, जितना हो सके उसे आज ही करें कल पर मत टालें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनके लिए आज का दिन बढ़िया बीतने वाला है. साझेदारी के अच्छे तालमेल से व्यापार में मुनाफा होगा. युवाओं को सामाजिक कामकाज में सक्रियता बढ़ाने की जरूरत है, सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने से ही ज्यादा से ज्यादा लोग आपको जान सकेंगे. रिश्तो को समय न देने के कारण रिश्तो में दूरियां बढ़ने की आशंका है, इसलिए काम का शेड्यूल मैनेज करके करीबी रिश्तों को भी अहमियत दें. सेहत में बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी रहेगी.

धनु- इस राशि के जॉब कर रहे लोगों को ऑफिशियल कार्यों में बेहद परिश्रम की आवश्यकता है, बॉस की उम्मीदों पर खरा उतरने से ही प्रमोशन जल्दी मिलेगा. आज के दिन व्यापारिक कार्य मन मुताबिक न होने से कारोबारियों का मन उदास रहेगा. युवाओं को विवादों से दूरी बनाकर रखना ही बेहतर होगा. अपनी छवि और विश्वसनीयता के लिए यह बहुत जरूरी है. घर के बड़ों को बच्चों के संस्कारों पर ध्यान देना होगा, आपकी लापरवाही के चलते वह बिगड़ सकते हैं. ऐसे में उनकी हर एक हरकत पर सख्ती बरतें. सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको कोई हेल्थ इंश्योरेंस करा लेना चाहिए, क्योंकि कोई गंभीर बीमारी होने की आशंका लग रही है.

मकर- मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों की ऑफिस में आपके अनुशासित रवैए की काफी प्रशंसा होगी, इसके साथ ही आप अधीनस्थों के रोल मॉडल भी बनेंगे. व्यापारियों को कर्मचारियों के काम पर पैनी निगाह रखनी होगी, कर्मचारियों की लापरवाही के चलते व्यापार को आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवाओं को अनजान व्यक्ति के साथ मेलजोल बढ़ाने से बचना होगा, क्योंकि अनजान व्यक्ति आपके अपयश का कारण बन सकते हैं. लंबे समय के बाद आज परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा. संभावना है कि पूरे परिवार संग कहीं डिनर या मंदिर दर्शन के लिए जा सकते हैं. जो लोग शुगर पेशेंट है उन्हें विशेष अलग रहना होगा, खानपान पर सख्ती रखकर शुगर को कंट्रोल रखने की कोशिश करें.

कुंभ- इस राशि के लोग ऑफिस में यदि वरिष्ठ हैं तो आज आपको अपने अधीनस्थों का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को कोई भी नया सौदा करते समय सजग रहना होगा. सौदा करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर अच्छे से विचार कर लें, तत्पश्चात ही करें क्योंकि आज आपको नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. युवाओं के जो भी कार्य फंसे हुए हैं उनको पूरा करना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. अटके हुए काम पूरे होने से मन को शांति भी मिलेगी. यदि किसी दुविधा की स्थिति में है तो परिवार संग बैठकर चर्चा करें, इसके साथ ही अपने प्रयास से घर का माहौल पॉजिटिव बनाए रखने की कोशिश करें. पिछले रोगों से मुक्ति मिलने से शरीर स्वस्थ होगा.

मीन- मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी सकारात्मक रहने वाला है. आज पूरे दिन अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. व्यापारियों के लिए आज के दिन की गई लेनदारी लाभकारी साबित हो सकती है. आज का दिन युवाओं के लिए आनंदमय बीतने वाला है. शाम तक दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है. घर-परिवार से संबंधित किसी भी प्रकार के अव्यवहारिक फैसले लेने से बचना होगा. जो भी फैसला लें, वह लोगों की सहमति पर ही लें. दिनचर्या में योग को शामिल करें, जो शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *