एथनिक आउटफिट के साथ परफेक्‍ट लगते हैं कुंदन झुमके…

फैशन। ज्यादातर महिलाओं को इयररिंग्स पहनने का शौक होता है। इसलिए उनके ज्वेलरी कलेक्शन में आपको इयररिंग्स के कई डिजाइन मिल जाएंगे। इयररिंग्स में झुमके सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इन्हें पहनकर ट्रेडिशन लुक मिलता है। मार्केट में आपको झुमके के बेहतरीन डिजाइन मिल जाएंगे। लेकिन जो बात कुंदन झुमके में है, वह और कहां। कुंदन झुमके देखने में बेहद अच्छे लगते हैं।

स्टोन वर्क कुंदन झुमके:-

स्टोन वर्क कुंदन झुमके देखने में बेहद ही सुंदर लगते हैं। फोटो में दिखाए गए झुमके कुंदन और स्टोन से बने हैं, जिस पर नीचे की तरफ पर्ल हैंगिंग्स लगी हैं। मरून और व्हाइट स्टोन के साथ इसमें लीफी ओवल स्टड डिजाइन भी है। आपको मार्केट में इसके डिफरेंट कलर और डिजाइन भी मिल जाएंगे। इस तरह के कुंदन झुमके साड़ी और सूट के साथ खूब जंचते हैं।

जड़ाऊ कुंदन झुमके:-

जड़ाऊ डिजाइन ज्वेलरी में सबसे ज्यादा फेमस है। यह खासतौर पर कुंदन, पोलकी और मीनाकारी डिजाइन में इस्तेमाल किया जाता है। इस झुमके में कमल का डिजाइन बना है, जिसमें पर्ल भी लगाए गए हैं।

झुमके में तीन तरह के कुंदन का इस्तेमाल किया गया है। आप इस जड़ाऊ कुंदन झुमके को किसी भी कलरफुल और सिंपल ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

मॉर्डन कुंदन झुमके:-

अगर आपको हैवी झुमके पसंद नहीं हैं तो आप ट्राई कर सकती हैं मॉर्डन कुंदन झुमके। इसमें आपको सिंपल डिजाइन मिलेंगे, मार्केट में आपको इस तरह के कई डिजाइन मिल जाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे सिंपल कुर्ती से लेकर डिजाइनर साड़ी तक के साथ पहन सकती हैं।

मोर डिजाइन कुंदन झुमके:-

झुमके में मोर डिजाइन खूब पसंद किया जा रहा है। खासतौर पर जब इसमें कुंदन का काम किया गया हो तो इससे झुमके की खूबसूरती और बढ़ जाती है। फोटो में दिखाया गया झुमका काफी यूनिक है, क्योंकि इसमें ऊपर मोर बना है और नीचे की तरफ पर्ल लगाएं गए हैं और फिर आखिर में फ्लावर डिजाइन है।

आपको ऑनलाइन आसानी से मोर डिजाइन के एक से बढ़कर एक कुंदन झुमके मिल जाएंगे। इस तरह के झुमके को आप सिंपल साड़ी के साथ पहन सकती हैं। लेकिन साथ में नेकलेस न पहनें। इससे आपका लुक खराब हो जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *