बॉलीवुड अभिनेत्रियाें से सीखें ट्रेडिशनल स्टाइल का तरीका…

फैशन। सावन की शुरुआत होने के साथ पेड़ों पर लगे झूले, सोलह शृंगार में सजी महिलाओं की छवि सामने आती है। महिलाएं सावन में योग्य जीवनसाथी की कामना के लिए सोमवार का व्रत रखती हैं। नाग पंचमी, गुड़िया पंचमी, तीज, पुत्रदा एकादशी, कामिका एकादशी और तीज जैसे त्योहारों का अलग ही उल्‍लास होता है।

सावन में महिलाएं हाथों को मेहंदी और पैरों को महावर से सजाती हैं। पुराने समय में महिलाएं सहेलियों के साथ झूला झूलती थीं, लेकिन वक्त के साथ बहुत कुछ बदल गया है। अब खासकर शहरों की महिलाएं सावन में थीम पार्टी करती हैं और उसके अनुसार शृंगार करती हैं।

थीम में हरे रंग के परिधान, लहरिया या बांधनी प्रिंट साड़ी, पायल, चूड़ी, मेहंदी, महावर जैसे पारंपरिक शृंगार को खास महत्व दिया जाता है।बॉलीवुड अभिनेत्रियां में ऐसे अवसर पर ट्रेडिशनल अवतार में नजर आती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी, सारा अली खान, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित और काजोल से सीखें ट्रेडिशनल स्टाइल का तरीका।

फ्लोरल प्रिंट साड़ी-लहंगा:-
सावन में जॉर्जेट, ऑर्गेंजा या लाइट फैब्रिक साड़ी पहनें। लहंगा स्टाइल करना चाहती हैं तो हेवी ब्लाउज के साथ प्रिंटेड लहंगा चुनें। गोटे वाले दुपट्टे से लुक में चार चांद लगाएं।

बांधनी और लहरिया प्रिंट है सदाबहार:-
सावन में बांधनी और लहरिया प्रिंट का फैशन एवरग्रीन है। हरी लहरिया साड़ी और लाल, पीली या ऑरेंज रंग की बांधनी साड़ी पहनें और बालों में मोगरे का गजरा सजाएं।

मेकअप और हेयर स्टाइल:-
आजकल बोल्ड मेकअप ट्रेंड में है। ब्लैक की जगह ग्रीन या ब्लू काजल लगाएं। पलकों पर पर्पल आईशैडो अप्लाई करें। मेकअप लाइट लेकिन वाटरप्रूफ रखें। बालों को गूंथकर छोटी बनाएं। सिंपल बन या पोनीटेल भी बना सकती हैं। हेवी हेयर एक्सेसरीज के जगह बालों को खूबसूरत फूलों से सजाएं।

फ्लोरल ज्वेलरी:-
सावन में लुक को खास बनाने के लिए फ्लोरल ज्वेलरी पहनें। अगर यह ज्वेलरी नहीं है तो ताजा फूलों से आप घर पर भी ज्वेलरी बना सकती हैं।

सही फुटवियर पहनें:-
ड्रेस से मैच करते फुटवियर पहनें। बंद जूती या जूतों की जगह खुले शूज या सैंडल पहनें ताकि पैरों में हवा लगे और फंगस लगने का खतरा न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *