बचे हुए ब्रेड से बनाएं ये स्वादिष्ट डिश…..

रेसिपी। मसाला ब्रेड एक स्वादिष्ट रेसिपी है, आप जिसे कम समय में तैयार कर सकते हैं। ब्रेड के साथ सब्जियों का मिश्रण, यह स्वादिष्ट रेसिपी हर उम्र के लोगों को पसंद आएगी। आप अगर शाम के समय कुछ स्वादिष्ट खाने की लालसा रखते हैं, तो यह डिश आपके लिए बेस्ट है। आप इसे ब्रेकफास्ट में भी बना सकते हैं। तो चलिए जानते है इसे बनाने की रेसिपी और विघि…

मसाला ब्रेड बनाने की सामग्री:- 4 स्लाइस ब्रेड स्लाइस, 2 बड़े चम्मच मक्खन, 1/2 मध्यम प्याज, 1/2 टमाटर, 1 बड़ा चम्मच पाव भाजी मसाला, 2 लौंग लहसुन, 1/2 छोटी गाजर, 1/2 छोटी शिमला मिर्च (हरी मिर्च), 2 बड़े चम्मच टमॅटो कैचप, आवश्यकता अनुसार नमक।

बनाने की विधि:- इसे बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड के स्लाइस को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर एक बाउल में अलग रख दें। एक पैन में मक्खन गरम करें। कटा हुआ लहसुन और प्याज डालें। दो मिनट के लिए भूनें। अब कटी हुई शिमला मिर्च, टमाटर और गाजर डालें।

नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं। सब्जियों को 3-4 मिनट तक पकने दें। अब पाव भाजी मसाला, टोमैटो सॉस डालें और एक मिनट और पकाएं। आखिर में कटे हुए ब्रेड के टुकड़े डालें और मिश्रण में अच्छी तरह से कोट करें। एक आखिरी मिनट तक पकाएं और आंच बंद कर दें। मसाला ब्रेड को अपनी पसंद की ड्रिंक के साथ सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *