एलजी मनोज सिन्‍हा ने शिक्षक दिवस पर 20 शिक्षकों को किया सम्मानित

जम्मू कश्मीर। शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय शिक्षा पुरस्कार की तर्ज पर जम्मू-कश्मीर में राज्य स्तर पर पहली बार शिक्षकों को पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया। प्रदेश के स्कूल व उच्च शिक्षा विभाग के 10-10 शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया। इसमें 10 शिक्षक जम्मू और 10 कश्मीर संभाग के चिह्नित किए गए थे।

बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले इन शिक्षकों को नवाजा गया। पुरस्कार के रूप में शिक्षकों को 50 हजार रुपये और 40 ग्राम चांदी का पदक प्रदान किया गया। पुरस्कार के लिए प्राइमरी, मिडिल, हाई और हायर सेकेंडरी के शिक्षकों को चुना गया। उच्च शिक्षा विभाग से भी कॉलेजों से आठ और विवि से दो शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया है।

यह प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम श्रीनगर में आयोजित हुआ। जम्मू से भी शिक्षक इंटरनेट के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बेहतरीन शिक्षकों को आज सम्मानित किया गया है। उन्होंने शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देते हुए विद्यार्थियों के बीच स्वतंत्र सोच, रचनात्मकता, जिज्ञासा और व्यक्तिगत विकास के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *