Ludhiana Gas Leak :फैक्टी से नहीं, किराना के दुकान से हुआ गैस का रिसाव, बढ़ सकता है माैत का आकड़ा

पंजाब। लुधियाना के ग्यासपुरा क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ। इस इलाके में जहरीली गैस लीक होने से जहां चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं 11 लोग अब भी बेसुध हालत में हैं। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है।

किसी को घटनास्थल पर नहीं जाने दिया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम ने भी मोर्चा संभाल रखा है। पूरे इलाका सील कर दिया गया है। बचाव टीमें हर घर की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

दरअसल, पहले जानकारी मिली थी कि बंद पड़ी फैक्टरी में गैस का रिसाव हुआ है। जिससे इलाके में तबाही मच गई। दिन निकलते ही लाशों का ढेर लग गया। हालांकि बाद में जांच करने पर यह पता चला है कि किराना की दुकान से गैस का रिसाव हुआ है। गैस लीक होने से इलाके में हाहाकार मच गया है।

जहां से गैस लीक हुई, उस दुकान का संचालक बेसुध है। दुकान के पास एक क्लीनिक शॉप भी है। यहां रहने वाला परिवार बेसुध है। इनमें से कई लोगों की मौत हुई है। इनके शरीर नीले पड़ गए हैं। घटना की सूचना पर क्षेत्र की विधायक रजिंदर कौर छीना भी मौके पर पहुंची। उन्होंने कहा कि गैस लीक प्रकरण मामले की जांच होगी। फिलहाल लोगों की जान बचाने के लिए काम किया जा रहा है। पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

सीएम मान ने जताया दुख
सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है। पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। हर संभव मदद की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *