पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी: अमृतपाल का मुख्य सहयोगी जोगा सिंह गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने खालिस्‍तान समर्थक अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी जोगा सिंह को सरहिंद से गिरफ्तार किया है। बॉर्डर रेंज के डीआईजी नरिंदर भार्गव ने यह जानकारी दी। इससे पहले पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत जिला न्यायालय कपूरथला में प्रैक्टिस करने वाले एक वकील को उठाया था। वकील राजदीप सिंह ने फरार चल रहे वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल को लेकर कुछ कंटेंट अपनी फेसबुक वाल पर शेयर किया था। इसके बाद पंजाब पुलिस और एनआईए ने हरकत में आकर वकील को डिटेन किया।

वकील राजदीप सिंह को डिटेन करने के बाद उससे अमृतपाल को लेकर उनके संबंधों और अमृतपाल कहां पर है इसे लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं पर दूसरी तरफ जिला कपूरथला बार एसोसिएशन ने अपने वकील को बिना किसी नोटिस के हिरासत में लेने का कड़ा संज्ञान लिया है। इसे गैर कानूनी करार दिया है।

बार एसोसिएशन ने अपने नो वर्क डे डिक्लेयर करने वाले पत्र में लिखा है कि राजदीप सिंह पांवटा साहिब गए हुए थे। वह वहां से वापस लौट रहे थे कि रास्ते में ही बिना किसी पूर्व नोटिस पंजाब पुलिस और एनआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी सिर्फ इसलिए की गई है कि उन्होंने अमृतपाल को लेकर अपने फेसबुक वाल पर कुछ कंटेंट डाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *