छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, डीआरजी के 10 जवाने शहीद, एक नागरिक की भी मौत

छत्तीसगढ़।  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए। जबकि एक नागरिक भी इस हमले में मारा गया है। ये सभी जवान डीआरजी के हैं। सीएम भूपेश बघेल के मुताबिक, नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इसकी चपेट में जवाानों का वाहन भी गया। इसमें 10 जवान शहीद हो गए। वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री अमित शाह ने भी नक्सली हमले को लेकर सीएम से बात की है। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

यह हमला अरनपुर थाना क्षेत्र में हुई है। कहा जा रहा है कि जवान एक प्राइवेट वाहन से निकले थे। हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई  है। हमले के बाद जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें कुछ नक्सली भी घायल हुए हैं। जबकि अभी तक इस हमले को लेकर अफसरों की ओर से कुछ नहीं कहा गया है।

सीएम भूपेश बघेल ने वारदात की पुष्टि करते हुए शोक जताया है। उन्होंने कहा है कि, इस प्रकार की जानकारी है और यह दुखद है। जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है और नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवद को खत्म करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *