">

गिरावट के साथ खुले बाजार…

कारोबार। ग्लोबल मार्केट से सुस्ती के संकेत मिलने के बाद भारतीय शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंकों से अधिक गिर गया। वहीं निफ्टी 17000 के नीचे लुढ़क गया। इससे पहले, अमेरिकी बाजारों में मिलाजुला संकेत देखने को मिला। घरेलू बाजार के लिए वैश्विक बाजार से सुस्ती भरे संकेत मिल रहे हैं। अमेरिका के बाजारो में मिला-जुला संकेत दिख रहा है।

इस दौरान डाऊ जोंस में सात सौ अंकों तक का उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कारोबार के अंत में डाऊ 125 अंक तक फिसला। डाऊ जोंस और एसएंडपी 500 में लगातार छठे दिन गिरावट दिखी। नैस्डेक में मामूली बढ़त दिखी। यह 27 अंक चढ़कर बंद हुआ। एसजीएक्स निफ्टी भी 112 अंकों की गिरावट के साथ 16992 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

वहीं दूसरी ओर, दस वर्षीय बॉन्ड यील्ड उछलकर चार प्रतिशत के पास पहुंच गया है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में टोरेंट फार्मा के शेयरों में पांच प्रतिशत जबकि एचडीएफसी बैंक के शेयरो में दो प्रतिशत की गिरावट दिख रही है।

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को रुपया अपने नये निचले स्तर पर चला गया। बाजार की शुरुआत में डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा फिसलकर 81.9 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। डॉलर के मुकाबले रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर खुला। ये 0.39% नीचे लुढ़ककर 81.8800 प्रति अमेरिकी डॉलर पर कारोबार करता दिखा। इससे  पिछले दिन यह 81.58 के स्तर पर क्लोज हुआ था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *