बालों को घर पर ही नेचुरली कर्ल कर सकते हैं पुरुष…

ब्‍यूटी टिप्‍स। परफेक्ट हेयर स्टाइल पुरुषों की पर्सनैलिटी को निखारने का काम करती है। यही वजह है कि ज्यादातर पुरुष अक्सर ट्रेडिंग हेयर स्टाइल ही फॉलो करने पर फोकस करते हैं। आजकल पुरुषों में कर्ल हेयर स्टाइल भी काफी फेमस है। लेकिन बालों को कर्ल कराने के लिए पुरुषों का हमेशा पार्लर जाना मुमकिन नहीं हो पाता है। अगर आप चाहें तो कुछ आसान टिप्स की मदद से घर पर ही अपने बालों को आसानी से कर्ल कर सकते हैं।

अपने बिजी शेड्यूल के चलते ज्यादातर पुरुषों को पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में पुरुष चाहकर भी अपनी मनचाही हेयर स्टाइल कैरी नहीं कर पाते हैं। लेकिन, कर्ल हेयर स्टाइल के लिए आपको पार्लर जाने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। हम आपको बताने जा रहे हैं घर पर बाल कर्ल करने के कुछ आसान तरीके, जिन्हें ट्राई करके आप आसानी से नेचुरली कर्ल हेयर लुक पा सकते हैं।

ब्रश को कहें ना:-

बालों में ब्रश करने से आपके कर्ल खुल सकते हैं। इसलिए अगर आप बालों को नेचुरली कर्ल रखना चाहते हैं, तो बालों में बड़े दांत वाले कंघे का उपयोग बेस्ट रहेगा। इससे आपके बाल सेट और नेचुरली कर्ली बने रहेंगे। ऐसे में बालों को सुलझाने के लिए हमेशा बड़े दांत वाले कंघे का ही प्रयोग करें।

हीटिंग टूल्स रखें दूर:-

कुछ लोग बालों को कर्ल करने के लिए कर्लर जैसे हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इनसे बाल कुछ समय तक ही कर्ल रह पाते हैं और बाल डैमेज भी हो जाते हैं। इसलिए बालों को कर्ल करने के लिए हीटिंग टूल्स न यूज करें और हेयर वॉश के बाद बालों को नेचुरली सूखने दें। इससे आपके बाल अपने-आप कर्ल दिखने लगेंगे।

हेयर वॉश कम करें:-

ज्यादातर पुरुषों को डेली हेयर वॉश करने की आदत होती है। लेकिन इससे बालों का नेचुरल ऑयल कम हो जाता है और आपके बाल कर्ल नहीं हो पाते हैं। वहीं कम हेयर वॉश करने से बालों का ऑयल बैलेंस रहता है और बाल एक-दूसरे से नेचुरली जुड़े रहते हैं। जिससे आपके बाल नेचुरली कर्ल नजर आते हैं। ऐसे में बालों को कर्ल लुक देने के लिए रोज हेयर वॉश करने से बचें। साथ ही बालों को धोने के लिए हमेशा सिलीकॉन और सल्फेट फ्री शैंपू का ही इस्तेमाल करें।

नेचुरली कर्ल बाल:-

अगर आप बालों को कर्ल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले बालों की रिंग्स तय कर लें। कर्ल बालों में भी कई हेयर स्टाइल होते हैं। अगर आप बालों को लूज कर्ल लुक देना चाहते हैं, तो हफ्ते में सिर्फ 2-3 बार ही हेयर वॉश करें। वहीं टाइट कर्ल रिंग्स वाले बाल पाने के लिए वीक में एक दिन हेयर वॉश करना बेहतर रहता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *