मर्सिडीज ने नई कार AMG E53 को किया लॉन्च

ऑटो। लग्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में नई कार AMG  e53 कैब्रियोलेट 4मैटिक प्लस लॉन्च कर दी है। इस कार को किस कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसमें किस तरह के फीचर्स और इंजन को दिया गया है। आइए इसके बारे में जानते है।

इंटीरियर :-

कंपनी की ओर से इस कार को कनवर्टेबल के तौर ऑफर किया गया है। कनवर्टेबल एएमजी ई53 कैब्रियोलेट 4मैटिक प्लस के इंटीरियर को भी काफी ध्यान से डिजाइन किया गया है। कार में शानदार सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है जिसे बरमेस्टर से लिया गया है। इसके साथ ही इसमें एंबिएंट लाइटिंग, वायरलैस चार्जिंग सिस्टम, थर्माट्रॉनिक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वाइड स्क्रीन कॉकपिट, कंट्रोलर के साथ टचपैड, मेमोरी पैकेज, क्रूज कंट्रोल, हेड्स अप डिस्प्ले, फुल डिजिटल एक्सपीरियंस देने के लिए बड़ी डिस्प्ले दी गई हैं।

जिनमें कार की जानकारी के साथ ही इंफोटेनमेंट और अन्य कंट्रोल्स की सुविधा मिलती हैं। एएमजी होने के कारण इसके स्टेयरिंग में भी नापा लैदर की फिनिश दी गई है। स्टेयरिंग पर ही कई कंट्रोल्स मिल जाते हैं जिससे ड्राइविंग के समय सड़क पर फोकस रखने में सहायता मिलती है। इसकी सीट्स पर भी एएमजी की बैजिंग देखने को मिलती है। लग्जरी और कम्फर्ट के लिए दिए गए फीचर्स के साथ ही इसमें सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है। इसके साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा और एक्टिव ब्रेक असिस्ट को भी ऑफर किया गया है।

एक्सटीरियर :-

मर्सिडीज की AMG e53 कैब्रियोलेट 4मैटिक प्लस के एक्सटीरियर में भी एएमजी की अन्य कारों की तरह रखा गया है। रात के समय सड़कों पर ज्यादा रोशनी के लिए बेहतर एलईडी लाइट्स दी गई हैं। ए शेप की सिग्नेचर एएमजी रेडिएटर ग्रिल, डबल साइलेंसर, एएमजी स्पॉईलर लिप, ऑल व्हील ड्राइव, एयर सस्पेंशन, एएमजी लाइट अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स को नई कनवर्टेबल कार में दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *