Amit Shah: हवाई अड्डों की सुरक्षा के लिए मनाया जा रहा ‘विमानन सुरक्षा संस्कृति सप्ताह’, गृहमंत्री ने दी बधाई

Bureau of Civil Aviation Security: ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) कल यानी सोमवार से एविएशन सिक्योरिटी कल्चर वीक मना रहा है, जो करीब एक सप्‍ताह तक चलेगा। ऐसे में ही आज मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर एविएशन सिक्योरिटी कल्चर वीक के अवसर पर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी को बधाई दी। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘सप्ताह भर चलने वाला उत्सव, हमारे विमानन प्रतिष्ठानों को पहले से अधिक सुरक्षित बनाए।’

आपको बता दें कि विमानन सुरक्षा संस्कृति सप्ताह का आयोजन करने वाली संस्था ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी, भारत में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डों पर नागरिक उड़ानों की सुरक्षा से संबंधित मानकों और उपायों को निर्धारित करने का काम करती है। सिविल एविएशन कल्चर वीक का आयोजन आम लोगों को हवाई अड्डों की सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरुक करने के उद्देश्य किया जा रहा है।

विमानन सुरक्षा संस्कृति सप्ताह की शुरुआत एनएससीबीआई हवाई अड्डे के निदेशक सी पट्टाभि और विभिन्न एजेंसियों के अन्य शीर्ष अधिकारियों द्वारा उद्घाटन प्रतिज्ञा के साथ हुई। एएआई, एयरलाइंस, सीआईएसएफ और यात्री जैसे सभी हितधारक ‘इसे देखें, कहें, इसे सुरक्षित करें’ थीम पर सुरक्षा संस्कृति सप्ताह में भाग लेंगे। इस विशेष सप्ताह के दौरान, हवाई अड्डे के कर्मचारियों, एयरलाइंस, सुरक्षा एजेंसियों और आम जनता के बीच विमानन सुरक्षा उपायों के बारे में शिक्षित करने, संलग्न करने और जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न गतिविधियाँ की जाएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *