Arvind Kejriwal: एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के चौखट पर पहुंचे केजरीवाल, लगाई ये गुहार

Arvind Kejriwal: आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंचे है. इस दौरान उन्‍होंने कोर्ट से फिर राहत की मांग की है. बता दें कि ताजा मामले में सीएम केजरीवाल ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए बढ़ाने की मांग की है.

स्वास्थ्य आधार पर मांगी अंतरिम जमानत

सीएम केजरीवाल ने कोर्ट से यह मांग अपने स्वास्थ्य आधार पर की है, जिसमें यह भी शामिल है कि उनका सात किलोग्राम वजन कम हो गया है. केजरीवाल के याचिका में कहा गया है कि उनको कुछ मेडिकल परीक्षणों से गुजरना होगा और इस उद्देश्य के लिए अंतरिम जमानत, जो 1 जून को समाप्त हो रही है, उसको बढ़ाया जाना चाहिए.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को PET-CT स्कैन और अन्य टेस्ट से गुजरना होगा और इसीलिए सीएम केजरीवाल ने जांच कराने के लिए 7 दिन की और मोहलत मांगी है.

21 दिनों की अंतरिम जमानत पर केजरीवाल

आपको बता दें कि फिलहाल अरविंद केजरीवाल 1 जून तक की अंतरिम जमानत पर हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी. दाअसल, आबकारी नीति घोटाले में ईडी ने 21 मई को दो घंटे की पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था. इसके बाद से वह हिरासत पर थे.

इसे भी पढ़ें:-  Weather: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, बंगाल में भारी बारिश, जानिए कैसा रहने वाला है यूपी का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *