ED: छठी बार भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, आप नेता ने बताई वजह  

ED Summons Case: एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. बता दें कि उत्पाद शुल्क नीति मामले में जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छठी बार समन जारी कर 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था. इस मामले में आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है. समन को लेकर एजेंसी खुद कोर्ट गई हुई है. ऐसे में ईडी को अदालत के फैसला का इंतजार करना होगा.

ED Summons Case: पहले भी जारी किया जा चुका है समन

हालांकि इससे पहले भी ईडी ने 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को केजरीवाल को समन भेजा था, लेकिन वो ईडी के सामने एक बार भी पेश नहीं हुए. आम आदमी पार्टी ने कहा कि केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिए जवाब में पूछा कि यदि वह आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी नहीं हैं, तो उन्हें समन क्यों जारी किया गया.

ED Summons Case: सीएम ने कोर्ट केा दिया आश्‍वासन

बता दें कि सीएम केजरीवाल बीते शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे. तब उन्होंने अदालत को आश्वासन दिया कि वे दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र समाप्त होने के बाद मार्च में शारीरिक रूप से कोर्ट में पेश होंगे. इसके बाद अदालत ने आश्वासन को स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए अगली तारिख 16 मार्च तय कर दी.

इसे भी पढ़े:-आज यूपी में होगा देश का सबसे बड़ा निवेश, 34 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *