IRCTC Down: आईआरसीटीसी की सेवाएं ठप, पेमेंट को लेकर आई टेक्निकल प्रॉब्लम

New Delhi: आईआरसीटीसी ने एक महत्‍वपूर्ण जानकारी शेयर की है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की सेवाएं ठप हो गई हैं। IRCTC की वेबसाइट मंगलवार की सुबह करीब बजे से ठप है जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि तत्काल टिकट की बुकिंग का भी यही समय है। IRCTC की वेबसाइट की तरह ही IRCTC का एप भी ठप पड़ा है। बता दें कि IRCTC की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवा बंद है।
आईआरसीटीसी की साइट पर विजिट करने के बाद मैसेज आ रहा है कि ‘मेंटनेंस के कारण ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है। बाद में कोशिश करें। रद्दीकरण/फाइल टीडीआर के लिए, कृपया ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करें। 14646,0755-6610661 और 0755-4090600 या etickets@irctc.co.in पर मेल करें।’ एप ओपन करने पर मैसेज मिल रहा है कि रिक्वेस्ट को प्रोसेस नहीं किया जा सकता है, कृपया कुछ समय बाद कोशिश करें।

आईआरसीटीसी ने कहा है कि तकनीकी समस्‍या के कारण वेबसाइट और ऐप से टिकट बुकिंग के लिए पेमेंट नहीं हो पा रहा है। आईआरसीटीसी ने ट्विटर के माध्‍यम से यह जानकारी शेयर की है। रेलवे ने कहा है यह समस्‍या को लेकर काम किया जा रहा है। जल्‍द ही इसे सॉल्‍व कर लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले 6 मई को भी आईआरसीटीसी की सेवाएं सुबह 10 बजे के करीब ठप पड़ी थीं जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हुई थी। उस दौरान भी साइट डाउन होने को लेकर मेंटनेंस का हवाला दिया गया था। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईआरसीटीसी के मेंटनेंस का काम रात में 11 बजे के बाद होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *