Jagannath Rath Yatra: जगन्नाथ रथ यात्रा के अवसर पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Jagannath Rath Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगन्नाथ रथयात्रा के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकानाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि  सभी देशवासियों को रथ यात्रा की बधाई। जैस ही हम इस पवित्र अवसर को मनाते हैं, वैसे ही भगवान जगन्नाथ की दिव्य यात्रा हमारे जीवन को स्वास्थ्य, खुशी और आध्यात्मिक समृद्धि से भर दे।

वहीं, पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भगवान जगन्नाथ की विशेष पूजा-अर्चना की। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती की। उन्होंने सुबह चार बजे जमालपुर क्षेत्र में रथ यात्रा से पहले जगन्नाथ मंदिर में ‘मंगला आरती’ में भाग लिया। इसके अलावा शाह ने मंदिर में पूजा भी की।

बता दें कि आस्था के मानक ‘जगन्नाथ रथ यात्रा 2023’ की शुरुआत मंगलवार से होने जा रही है। हर साल आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि पर ये यात्रा निकाली जाती है। इस यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ अपने रथ नंदीघोष, बलभद्र जी तालध्वज और सुभद्रा जी दर्पदलन पर सवार होकर अपने मौसी के घर यानी पुरी के गुंडिचा मंदिर में जाते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *