Monsoon Session: मानसून सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, सरकार के वरिष्ठ मंत्री भी हुए शामिल

Parliament’s Monsoon Session 2023: संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो रहा है। सत्र शुरू होने से पहले ही केंद्र सरकार ने 19 जुलाई को दिन बुधवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सत्र से संबंधित कई मुद्दों पर बातचीत की गई। केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी दलों को सूचित किया कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। आपको बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जूलाई से शूरू हो रहा है जो 11 अगस्त तक चलेगा।

दरअसल, संसद के सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाने की परंपरा रही है, जिसमें विभिन्न दल अपने मुद्दों को रखते हैं। इस बैठक में सरकार के वरिष्ठ मंत्री शामिल होते हैं।

बता दें कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की तरफ से पहले इस बैठक को मंगलवार (18 जुलाई) को बुलाया गया था लेकिन विपक्षी दलों और एनडीए की दो अलग-अलग बैठकों के कारण कई दलों के नेता उपलब्ध नहीं थे।

बैठक में कई नेता हुए शामिल 

केंद्र सरकार की ओर से बुलाई गई इस सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस से जयराम रमेश, प्रमोद तिवारी, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, सपा से रामगोपाल यादव और एसटी हसन, एआईडीएमके से थम्बो दुरई शामिल रहे।

वहीं, आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, आरजेडी से एडी सिंह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनके प्रेमचंद्रन बैठक में पहुंचे।

विपक्ष ने की महंगाई पर चर्चा की मांग

वहीं, इस बैठक में विपक्ष ने महंगाई पर चर्चा की मांग उठाई तो केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार नियम के तहत हर मसले पर चर्चा के लिए भी तैयार है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा की ताली दोनों हाथों से बजती है, अगर सरकार चाहती है कि संसद चले तो उसे विपक्ष के मुद्दों को जगह देनी चाहिए. उन्होंने बताया कि बैठक में कांग्रेस ने सत्र में मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की मांग की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *