तिहाड़ जेल में ही रहेंगे केजरीवाल, इतने दिन के लिए  न्‍यायिक हिरासत में भेजे गए सीएम   

New Delhi: दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली शराब नीति मामले में आज यानी शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  

12 जुलाई तक तिहाड़ जेल में रहेंगे केजरीवाल

 केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के सीएम की 3 दिन की सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद उनकी 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी. राउज एवेन्यू की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था. जिस समय सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया, उस समय वह ईडी द्वारा जांच की जा रही दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कस्‍टडी में थे.

सीबीआई ने क्या कहा?

कोर्ट को दी गई न्यायिक हिरासत की मांग वाली अर्जी में सीबीआई ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल जांच मे सहयोग नहीं दे रहे हैं और जानबूझकर सवालों के सीधे जवाब देने से बच रहे हैं. सीबीआई के मुताबिक, केजरीवाल प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति हैं, जांच को प्रभावित कर सकते हैं.

सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल यह भी नहीं बता सके कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान, संशोधित उत्पाद शुल्क नीति के लिए कैबिनेट की मंजूरी 1 दिन के अंदर जल्दबाजी में क्यों प्राप्त की गई, जबकि साउथ ग्रुप के आरोपी व्यक्ति दिल्ली में डेरा डाले हुए थे और मीटिंग कर रहे थे. वो भी अपने करीबी सहयोगी विजय नायर के साथ. सीबीआई का कहना है कि केजरीवाल कई हितधारकों के साथ नायर और नायर की बैठकों के जुड़े पूछे गए सवालों से भी बचते रहे.

केजरीवाल के वकील ने क्‍या कहा…  

सुनवाई खत्म होने के बाद सीएम केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया कि अरविंद केजरीवाल की कस्टडी खत्म हो रही थी. सीबीआई ने उन्हें कोर्ट में पेश किया और आगे कस्टडी की नहीं, बल्कि न्यायिक हिरासत की मांग की, जिसका हमने विरोध किया. हमने कोर्ट से कहा कि सीबीआई के पास कोई ग्राउंड नहीं है कि उनको आगे न्यायिक हिरासत में भेजा जाए. कोर्ट ने हमारी और सीबीआई की बातों को सुनकर अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड में भेजा है.

ये भी पढ़ें :- Indian Hockey Olympic Team: राजकुमार पाल ने रचा इतिहास, गाजीपुर के पहले खिलाड़ी का भारतीय हाकी ओलंपिक टीम में हुआ चयन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *