स्‍वतंत्रता दिवस पर केजरीवाल की जगह कौन फहराएगा तिरंगा? एलजी वीके सक्‍सेना ने बताया नाम

New Delhi: हर साल 15 अगस्त यानी स्‍वतंत्रता दिसव के मौके पर दिल्ली छत्रसाल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाता है. हालांकि, इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराने को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी के बीच ठन गई है. दिल्ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने आतिशी को झंडा फहराने देने की मांग रखी थी, जिसे सामान्य प्रशासन विभाग ने खारिज कर दिया. अब दिल्ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्सेना ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि इस बार 15 अगस्‍त को अरविंद केजरीवाल की जगह छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा कौन फहराएगा.  

कैलाश गहलोत फहराएंगे तिरंगा

आखिरकार इस बात पर अब सस्‍पेंस नहीं है कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम तिरंगा कौन फहराएगा. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि 15 अगस्त को छत्रसाल स्टेडियम कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को नामित किया गया है. 

गोपाल राय ने बताया था आतिशी का नाम

जानकारी दें कि गोपाल राय ने अपने लेटर में लिखा था कि वो मुख्‍यमंत्री केजरीवाल से मिले हैं और वो चाहते हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा आतिशी फहराएं. इस पर सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा कि जेल से केजरीवाल से कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं दे सकते है. इसलिए ये मान्य नहीं होगा.

ये भी पढ़ें :- RPSC AEN ASO Notification: असिस्टेंट इंजीनियर और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *