RPSC AEN ASO Notification: असिस्टेंट इंजीनियर और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

RPSC AEN ASO Notification: राजस्थान में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) राजस्थान राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में सिविल और मेकेनिकल/इलेक्ट्रिकल में कुल 1014 असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती तथा आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में 43 सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती के लिए अधिसूचनाएं जारी की गई हैं.  

बता दें कि RPSC द्वारा निकाली गई असिस्टेंट इंजीनियर और सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्‍य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- rpsc.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे.

महत्‍वपूर्ण तिथियां

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीद्वार ध्‍यान दें के आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन 14 अगस्त से 12 सितंबर तक स्वीकार किए जाने की घोषणा की है, जबकि सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त से 10 सितंबर तक आयोजित की जानी है.

कौन कौन कर सकता है आवेदन?

RPSC द्वारा जारी AEN भर्ती अधिसूचना के मुताबिक असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ब्रांच में बीई/बीटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. जबकि RPSC ASO अधिसूचना के अनुसार सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने गणित या सांख्यिकी या वाणिज्य में मास्टर्स डिग्री कम से कम द्वितीय श्रेणी में प्राप्त की हो.

क्‍या होगी आयुसीमा

वहीं, इन दोनों भर्तियों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2025 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

इसे भी पढें:-UP: रक्षाबंधन पर बहनों को यूपी सरकार का तोहफा, मिलेगी मुफ्त बस यात्रा की सेवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *