PM Modi:  शपथ ग्रहण से पहले ‘सदैव अटल’ पहुंचे नरेंद्र मोदी, जानिए किन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह    

PM Modi Oath Ceremony: लोकसभा चुनाव जीतने के बाद लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही मोदी कैबिनेट में कई नेताओं को भी जगह मिलेगी.प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई वैश्विक नेता भी भारत पहुंचे हैं. शपथ ग्रहण समारोह दिल्‍ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा.

आपको बता दें कि पं. जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे नेता होंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी राजघाट और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पहुंचे. जहां उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया और शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. 

PM Modi : टीडीपी को मोदी कैबिनेट में मिल सकते हैं चार मंत्री पद

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में चार मंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी से हो सकते हैं. जबकि नीतीश कुमार की जदयू को भी दो मंत्री पद मिल सकते हैं. ऐसे में टीडीपी से राम मोहन नायडू, हरीश बालायोगी और दग्गुमल्ला प्रसाद को मंत्री बनाएं जाने के कयास लगाए जा रहे है. 

जबकि जदयू से ललन सिंह और राम नाथ ठाकुर मंत्री बन सकते हैं. आपको बता दें कि ललन सिंह लोकसभा और राम नाथ ठाकुर राज्यसभा सांसद हैं, इसके साथ ही वह राम नाथ ठाकुर भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर के बेटे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी, अपना दल (सोनेलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल, बिहार की हम पार्टी के नेता जीतनराम मांझी को भी केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:- Aaj Ka Rashifal: आज सिंह और धनु राशि के जातकों को करनी पड़ सकती है मुश्किलों का सामना, पढ़ें दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *