Aaj Ka Rashifal: आज सिंह और धनु राशि के जातकों को करनी पड़ सकती है मुश्किलों का सामना, पढ़ें दैनिक राशिफल

9 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 9 जून को ज्‍येष्‍ठ माह के शुक्‍ल पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन पुनर्वसु नक्षत्र और वृद्धि योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

9 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. भाग दौड़ अधिक करना होगा, तभी आपका काफी काम पूरे हो सकेंगे. बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. किसी वाद विवाद के चक्‍कर में न पड़ने.

वृषभ राशि

आज आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. किसी यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. जीवनसाथी से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करें. संतान के करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके बेहतर रहने वाला है. आपको अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर ध्यान देना होगा. कार्य क्षेत्र में आप खुद को साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे. अपने सोच समझ से काम को समय दें और उन्हें पूरा करने में कोई कसर न छोड़ें. परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आपको इधर-उधर के कामों में लगे रहेंगे, जिससे आपके काम अटक सकते हैं. किसी के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश न करें. किसी प्रॉपर्टी डील में पार्टनरशिप में ना करें, उसमें आपको धोखा मिल सकता है. जीवनसाथी के करियर को लेकर आज कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है. आपको कुछ काम को लेकर बेवजह की चिंता सताएगी. व्यापार में हानि होने की संभावना है. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आज किसी सरकारी योजना में धन का निवेश करना आपको कोई नुकसान दे सकता है.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने का है. जीवनसाथी के लिए किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है. आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होगी. 

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में पड़ने से बचना होगा. आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयासों पर पूरा ध्यान देना होगा. जीवनसाथी आपके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकती हैं. आपको छुटपुट लाभ की योजनाओं पर भी ध्यान देना होगा.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. अपने कामों को कल पर टालने की कोशिश करेंगे. बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी को बड़ी रकम उधार दी थी, तो उसके डूबने की पूरी संभावना है. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, दुर्घटना होने की संभावना है. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. आपको अपने काम को लेकर चिंता सताएगी, जिन्हें पूरा करने में आप पूरी मेहनत करेंगे. आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है,जो आपको परेशान करेगा. परिवार में सदस्यों में आपसी मनमुटाव रहने के कारण समस्याएं बढ़ सकती हैं.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय में किसी काम को लेकर आपको अपने जूनियर्स की मदद की आवश्यकता पड़ सकती है. लंबे से अटका हुआ आपका कोई काम पूरा होगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन आपको कुछ ईर्ष्यालु व झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. लंबे समय से रुका हुआ आपका कोई काम पूरा हो सकता है. आज आपको वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करना होगा. बिजनेस में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी. अपने शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है.

मीन राशि

आज आपको किसी भी वाद विवाद से दूर रहने की जरूरत है. बिजनेस में भी आपको कुछ छोटे-मोटे समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कोई जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर ना करें. परिवार में चल रहा लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है. संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं.

इसे भी पढ़े:-  Tips for Negative Energy: अपने घर में नकारात्मकता की ऐसे करें पहचान, जानिए इससे मुक्ति पाने के उपाए

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *