Rule Changed From June: आज से बदल गए ये नियम, LPG गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

Rule Changed: देश में आज से कई नियमों में बदल रहे है। एलपीजी गैस प्राइस से लेकर बैंकिंग नियमों और अन्य नियम बदलने जा रहे हैं. वहीं ​इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत में भी बदलाव होने वाला है। इन सबका असर सीधे आपकी जेब पर पड़ेगा।

कमर्शियल गैस के दाम

1 जून से पेट्रोलियम और ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से नए गैस सिलेंडर के दाम तय किए गए हैं। कमर्शियल यूज वाले सिलेंडर के दाम में कमी हुई है। अब 19 किलो सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 83.5 रुपये सस्ता हुआ है और अब कमर्शियल वाले सिलेंडर की कीमत 1773 रुपये हो चुकी है। वहीं घरेलू रसोई गैस वाले सिलेंडर की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

आरबीआई का विशेष अभियान

1 जून से भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से सभी बैंकों में विशेष अभियान चलाने की शुरुआत की जा रही है। इस अभियान का नाम 100 दिन 100 भुगतान है, जिसके तहत बैंकों में अनक्लेम्ड राशि की पहचान करके उसके सही हकदार को दिया जाएगा।

इलेक्ट्रिक वाहन होंगे महंगे 

गुरुवार से इलेक्ट्रिक वाहन महंगे होने वाले हैं। सरकार की ओर से जारी किए नोटिस के मुताबिक, दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन पर सब्सिडी को 15 हजार रुपये से घटाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है। इसका मतलब है कि दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना 25 हजार रुपये तक महंगा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *