Weather: कहीं बारिश तो कहीं लू ने लोगों का हाल किया बेहाल, IMD ने पांच दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather: नौतपा से शुरू हुई गर्मी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. ऐसे में 44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ रविवार को कानपुर प्रदेश में सबसे गर्मी में दूसरे स्थान पर रहा. वहीं, तापमान के मामले में वाराणसी का भी हाल कुछ ऐसा ही रहा. जबकि, प्रयागराज प्रदेश में सबसे गर्म शहर रहा. यहां तापमान 45 डिग्री के ऊपर है. जो इस सीजन का अभी तक का सर्वाधिक है.

Weather: प्रदेश में 13 जून तक लू चलने के आसार

वहीं भारतीय मौसम विभाग ने 13 जून तक लू चलने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, हरियाणा के आसपास बारिश होने की संभावना है. जबकि कानपुर मंडल सहित पूर्व उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में भीषण लू चलने के आसार है. ऐसे में विभाग की ओर से लोगों को धूप से बचकर रहने की सलाह दी गई है.

दो दिन पहले मुंबई पहुंचा मानसून

मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि अगले पांच दिनों में हल्के बादल रहने की संभावना है. वहीं, महाराष्ट्र तट पर अनुकूल परिस्थितियों के कारण दक्षिण-पश्चिम मॉनसून सामान्य समय से दो दिन पहले रविवार को मुंबई पहुंच गया. ऐसे में आईएमडी ने मुंबई में बिजली चमकने के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है.

Weather: बारिश से दो लोगों की मौत

आपको बता दें कि मुंबई में बारिश शुरू हो चुकी है और मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी भारी बारिश होने की संभावना है. राज्‍य में हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव होने से लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं, एक इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें:-Aaj Ka Rashifal: सिंह, वृश्चिक समेत इन 2 राशि वालों की बदलेगी तकदीर, जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *