Weather: दिल्लीवासियों को उमस वाली गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather: इन दिनों राजधानी दिल्‍ली में धूप से थोड़ी राहत तो मिली है, लेकिन उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. हालांकि मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऐसे में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार है.

मौसम विभाग ने मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही तेज बारिश होने का भी अनुमान जताया है. वहीं, हवाओं के भी 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है. इससे अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

Weather: उमस ने बढ़ाई परेशानी

वहीं, सोमवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे. जबकि दोपहर 12 बजे के बाद हल्की धूप खिली, जिससे उमस और बढ़ गई. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान एक डिग्री कम 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ऊपर 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया.

Weather: मध्यम श्रेणी में आबोहवा

दिल्‍ली में आबोहवा मध्यम श्रेणी में बरकरार है. सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 105 रहा, जोकि मध्यम श्रेणी में है. जबकि सर्वाधिक इलाकों में एक्यूआई 200 के नीचे रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली की हवा समग्र रूप से मध्यम श्रेणी में बनी रही. वहीं, मौसम विभाग के की माने तो गुरुवार तक हवा मध्यम श्रेणी में रहने का अनुमान है.

इसे भी पढ़ें:- Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *