Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तपती गर्मी से मिली राहत

Delhi NCR News:  दिल्ली-एनसीआर में चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी के बीच इस समय राहत भरी खबर मिली है। बता दें कि आज यानी दिन सोमवार की सुबह अचानक मौसम का रूख बदलता हुआ नजर आया। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को इस तपती गर्मी से राहत मिली और मौसम भी कुछ सुहावना हो गया। दिल्‍ली में हुई बारिश के वजह से तापमान में भी गिरावट  देखी गई। मौसम विभाग के मुताबिक, 22 जून तक तापमान 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा।

 

शनिवार को भी बदला था मौसम
अरब सागर से उठे तूफानी चक्रवात ‘बिपरजॉय’ भले ही कमजोर होकर आगे बढ़ चुका है, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ का असर शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिला। शनिवार की शाम भी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला। और कुछ इलाको में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। जिससे दिल्‍ली वासियों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की। इससे पहले शुक्रवार को भी दोपहर बाद मौसम ने करवट ली थी।

 

मौसम विभाग के मुताबिक  आज भी दिल्‍ली के कुछ इलाको में हल्की बारिश की उम्‍मीद जताई जा रही है।  वहीं, इस दौरान 35-45 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। 22 जून तक तापमान 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *