दिल्‍ली हाईकोर्ट में NEET UG को टालने के लिए याचिका दायर

एजुकेशन। NEET UG 2022 का आयोजन 17 जुलाई, 2022 को किया जाना निर्धारित है। परीक्षा में अब एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है। ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट में NEET UG परीक्षा को टालने को लेकर याचिका दायर की गई है। जानकारी के मुताबिक, इस याचिका में नीट 2022 में एक अतिरिक्त प्रयास देने की भी मांग की गई है।

तत्काल हो सकती है सुनवाई:-
NEET UG 2022 को स्थगित करने की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए उल्लेख किया जा सकता है। याचिका पर अब तक विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, परीक्षा शुरू होने में बेहद कम समय को देखते हुए मामले पर जल्द ही सुनवाई हो सकती है।

प्रवेश पत्र हो चुके हैं जारी:-
एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को भी 12 जुलाई, 2022 को जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपने प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

छात्र सोशल मीडिया पर कई दिनों से कर रहे मांग

सोशल मीडिया पर लंबे समय से बड़ी संख्या में छात्र नीट यूजी को टालने की मांग कर रहे हैं। छात्रों ने कई बार ट्विटर पर  #NEETUG2022Postponement और #PostponeNEETUG2022 नाम से हैशटैग भी चलाया है। छात्रों का कहना है कि नीट और सीयूईटी परीक्षा एक ही समय पर हो रहे हैं। इसके अलावा छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए भी समय नहीं मिल पाया है।

क्या स्थगित होगी परीक्षा?

वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए नीट परीक्षा के स्थगित होने के कम ही आसार नजर आ रहे हैं। अब तक परीक्षा एजेंसी की ओर से छात्रों की मांग पर कोई भी जवाब नहीं आया है। प्रवेश पत्र भी जारी हो चुके हैं। इसके अलावा कुछ ही दिनों पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी इसी ओर इशारा किया था। उन्होंने कहा था कि ज्यादातर छात्रों ने परीक्षा की तैयारी कर ली है और वे परीक्षा में शामिल भी हो रहे हैं। एनटीए ने अपने नोटिस में भी कहा है कि नीट का आयोजन सीयूईटी परीक्षा की तारीखों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *