शादी से लौट रहीं पिकअप पलटी, पांच की मौत, 28 घायल

झारखंड। गुमला जिला के डुमरी प्रखंड में एक शादी से लौट रहे परिवार और ग्रामीणों से भरी पिकअप  पलट गई। जिससे पिकअप में मौजूद दुल्हन के माता-पिता सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि 28 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से 12 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही  है।

बताया जा रहा है कि पिकअप वैन में 45-55 लोग सवार थे। सभी डुमरी के सांरगडीह से बेटी की शादी करवा कर घर कटारी वापस लौट रहे थे। इसी बीच जारी थाना क्षेत्र के जरडा गांव के पास अचानक पिकअप अनियंत्रित हो गई जिससे पिकअप वैन तीन बार पलटी। जिससे उसमें मौजूद  पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 12 की हालत गंभीर है। सभी को घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि शुरुआत में सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर लाया गया, जहां से सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल से तीन लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया।

इस दुर्घटना में मृतक में लड़की की मां लूंदरी देवी (45), पिता सुंदर गयार (50), सविता देवी (35), पुली कार किंडो (50) और अलसु नागेसिया (30) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि घटना की सूचना मिलते ही जिले के वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पहुंचे। इस घटना के बाद जारी थाना की पुलिस ने सभी घायलों को एक खाली बस में इलाज के लिए चैनपुर उपस्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। घटना की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल गुमला के उपाधीक्षक दो से तीन घंटा पहले से सदर अस्पताल के मेन गेट पर बैठ कर घायलों के पहुंचने का इंतजार करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *