गरीब, महिला, किसान और युवा, मेरी प्‍यारी जातियां… विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बोले PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्‍यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से बातचीत की. कार्यक्रम में देशभर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थी शामिल हुए थे. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एक आंध्र प्रदेश के नंदयाला के सैयद ख्वाजा मोहिद्दीन के साथ बातचीत की. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कनकेर की निवासी भूमिका से भी उन्होंने बात की.  

PM Modi: ये मेरी प्यारी जातियां

इस दौरान पीएम मोदी ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने अपनी चार प्‍यारी जातियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हम देश की एक बड़ी आबादी को रोजमर्रा की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए होने वाले संघर्षों से बाहर निकालना चाहते हैं. इसलिए हमारी सरकार गरीबों, महिलाओं, किसानों और युवाओं के भविष्य पर ध्यान दे रही है. ये मेरी चार जातियां हैं. मेरी सबसे प्यारी जातियां. अगर यह जातियां मजबूत हो जाएं तो हिंदुस्तान का सशक्त होना पक्का है.  

ये भी पढ़ें :- Instagram में आ रहा कमाल का फीचर, तेजी से बढ़ेंगे आपके फॉलोअर्स  

PM Modi: 50 दिन पूरे

उन्होंने आगे कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा ने अभी दो से तीन दिन पहले ही अपनी यात्रा के 50 दिन पूरे किए हैं. इस यात्रा में 11 करोड़ लोगों ने भाग लिया है. सरकार खुद लोगों तक पहुंच रही है, और उन्हें अपनी योजनाओं से जोड़ने का प्रयास कर रही है. भारत संकल्प यात्रा देश की यात्रा बन गई है.

PM Modi: मोदी की गारंटी की ये गाड़ी गांव-गांव जा रही

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच रही है, उसे अपनी योजनाओं से जोड़ रही है. विकसित भारत संकल्प यात्रा सिर्फ सरकार की नहीं, बल्कि देश की यात्रा बन गई है. उन्‍होने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा उद्देश्‍य है कि कोई भी हकदार सरकारी योजना के लाभ से वंचित न होने पाए.

कई बार जागरूकता की कमी से या दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं. ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है, इसलिए मोदी की गारंटी की ये गाड़ी गांव-गांव जा रही है.

ये भी पढ़ें :- Mann Ki Baat: आत्‍मविश्‍वास से भरा है भारत का कोना-कोना… मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *