PM Modi: कन्याकुमारी में पीएम मोदी के ध्यान का दूसरा दिन आज, सामने आईं तस्‍वीरें

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय कन्याकुमारी दौरे पर हैं. वो 1 जून की शाम तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यानमग्न रहेंगे. हालांकि आज उनके ध्यान का दूसरा दिन है. इस दौरान पीएम मोदी के ध्यान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वो भगवा कुर्ता और गमछा धारण किए हुए नजर आ रहे है.

PM Modi: मां पार्वती ने भी की थी साधना

इस ध्यान मंडपम की खास बात ये है कि ये वहीं जगह है, जहां स्वामी विवेकानंद ने देश भ्रमण के बाद तीन दिनों तक ध्यान किया था और उन्‍होंने यहीं विकसित भारत का सपना देखा था. इसके अलावा ऐसी भी मान्‍यता है कि इस जगह मां पार्वती ने भी एक पैर पर खड़े होकर साधना की थी.

PM Modi: भगवती अम्मन मंदिर में की पूजा अर्चना

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कन्याकुमारी पहुंचे थे. इस दौरान वो धोती पहने दक्षिण भारत की पारंपरिक पोशाक में दिखे. इसके साथ ही उन्होंने ऑफ-व्हाइट रंग का शॉल भी ओढ़ रखा था. कन्याकुमारी पहुंचने के बाद उन्‍होंने भगवती अम्मन मंदिर में प्रार्थना और पूजा-अर्चना की.

PM Modi: कई मायनों में खास है कन्याकुमारी

दरअसल, भारत के लिए कन्याकुमारी कई मायनों में खास है. बता दें कि यहीं पर भारत की पूर्वी और पश्चिमी तटीय रेखा मिलती है. इसके साथ ही कन्याकुमारी में ही अरब सागर, हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी का मिलन होता है. देखा जाए तो कन्याकुमारी जाकर पीएम मोदी ने एक तरह से राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया है. 

इसे भी पढ़ें:-Weather: यूपी में गर्मी से हाहाकार! पारा लगातार बना रहा नया रिकॉर्ड, जानिए कब मिलेगी राहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *