तिरुपति बालाजी मंदिर में पीएम मोदी, वेंकटेश्वर स्वामी के किए दर्शन, सामने आईं तस्वीरें

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे. यहां उन्‍होंने पूरे विधि-विधान से वेंकटेश्‍वर स्‍वामी का पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्‍होंने दक्षिण भारतीय परिधान धारण किए हुए थे. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है. बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) पारंपरिक वेश भूषा वेष्टि और अंग वस्त्रम पहनकर तिरुपति बालाजी मंदिर गए.

ये भी पढ़ें :-  Railway: यात्रीगण ध्यान दें, आज से 9 दिसंबर तक बदले रूट से चलेंगी छह ट्रेनें

मुख्य पुजारी ने किया स्वागत

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने ललाट पर दक्षिण भारतीय संस्कृति के मुताबिक, तिरुनामम लगा रखा था. महाद्वार पर मंदिर के मुख्य पुजारी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने मंदिर के ध्वज स्तंभ के दर्शन किए और पूजा की. पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

ये भी पढ़ें :- Legislative Session: सतीश महाना की अध्यक्षता में आज होगी सर्वदलीय बैठक, कल से बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

महाआरती के भी किए दर्शन

पीएम मोदी ने मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश कर भगवान वेंकटेश्‍वर की अर्चना के साथ महाआरती के दर्शन किए. वहीं मंदिर की परिक्रमा के बाद रंग नायिकी मंडप में पुजारियों ने पीएम मोदी के सम्मान में मंत्रोचारण के साथ उनके स्वास्थ्य लाभ और जन कल्याण की कामना की.

ये भी पढ़ें :- Gujarat: बेमौसम बरसात के दौरान बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, गृहमंत्री ने जताया दुख

45 मिनट मंदिर में रुके PM Modi 

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर परिसर में करीब 45 मिनट का समय बिताया. उनके साथ तिरुपति तिरुमला देवस्थानम के चेयरमैन करुणाकर रेड्डी और एक्जीक्यूटिव अधिकारी धर्मा रेड्डी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :- बस्‍ती में बड़ा हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से मासूम समेत तीन की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *