पीएम नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन आज, सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार जन्मदिन है. पीएम मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत कई नेताओं ने उन्‍हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. इस दौरान सीएम योगी ने उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताया और उनकी लंबी आयु की कामना की. 

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर पीएम मोदी को शुभकामनाएं देते हुए लंबी पोस्ट लिखी. उन्‍होंने कहा कि ‘140 करोड़ देश वासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई!’

पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

उन्होंने आगे लिखा- ‘Nation First की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है. आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है. देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है. हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है. आप सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल के सारथी’ हैं. 

25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ जीवन की प्राप्ति हो और हम सभी को सदैव आपका मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे. 

केशव प्रसाद मौर्य ने भी  दी शुभकामनाएं

इसके अलावा, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी उन्‍हें बधाई दी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि- ‘500 वर्षों से रामलला के भक्तों के स्वप्न को भव्य व दिव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के रूप में साकार करने व बाबा विश्वनाथ धाम के गौरव को पुनर्स्थापित करने तथा धारा 370 का निरस्तीकरण करने सहित अनेक ऐतिहासिक व कठोर निर्णय लेने वाले कर्मयोगी, विश्व में भारत का परचम लहराने वाले, गरीबों, पिछड़ों और वंचितों को सम्मान देकर सामाजिक न्याय की पटकथा के सबसे बड़े लेखक, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय व शक्तिशाली राजनेता, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के शिल्पकार, करोड़ों देशवासियों के हृदय सम्राट तथा हम सभी के प्रेरणा स्रोत व मार्गदर्शक, विकास पुरुष यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं.

ब्रजेश पाठक ने कही ये बात

वहीं, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘सनातन संस्कृति के संवाहक, आधुनिक भारत के शिल्पकार, राष्ट्र सेवा और जनसेवा को सर्वोपरि रखने वाले देश यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को 25 करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

इसे भी पढें:-Varanasi: काशी में सीएम योगी की नई पहल, घरों और दुकानों में लगेगा मल्टीपर्पज क्यू आर कोड


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *