आज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी

देश-विदेश। पीएम नरेंद्र मोदी आज ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगें। वहीं बीते दिन रविवार को पीएम मोदी जापान में जी-7 की बैठक में शामिल हुए थे। जिसके बाद वो हिंद  प्रशांत महासागर के देश पापुआ न्यू गिनी पहुंचे। वहां पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने उनका शानदार स्वागत किया। वहा पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने टॉक पिसीन भाषा में लिखी थिरुक्कुरल किताब को लॉन्‍च किया।

 

आपको बता दें कि पापुआ न्यू गिनी से पीएम सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज काफी उत्सुक हैं और उन्होंने बयान जारी कर पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खुशी जाहिर की है।  अपने बयान में अल्बानीज ने कहा कि ‘पीएम मोदी की ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा की आगवानी करने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस साल मार्च में भारत दौरे पर मिले प्यार से मैं अभिभूत हूं। ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्धि हिंद प्रशांत महासागर के लिए समर्पित हैं। साथ में हम अहम भूमिका निभा सकते हैं। एक दोस्त और सहयोगी के तौर पर दोनों देश कभी भी इतने करीब नहीं थे। पीएम मोदी की सिडनी में भारतीय समुदाय से मुलाकात को लेकर भी हम उत्साहित हैं।’

 

 

वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने पापुआ न्यू गिनी में FIPIC सम्मेलन से इतर रिपब्लिक ऑफ पलाऊ के राष्ट्रपति सुरंगेल एस. विप्स जूनियर से भी मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *